पाकिस्तान कैसे कर सकता है वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई समझें पूरा समीकरण

वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती दो मैच जीतकर बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम ने टूर्नामेंट का आगाज तो शानदार अंदाज में किया था, मगर तीसरे मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ मिली हार ने उनका मनोबल ऐसा तोड़ा कि वह इस सदमे से अभी तक बाहर नहीं आ पाई है. पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 में हार की हैट्रिक लगा चुकी है और आज उनका सामने पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर चल रही साउथ अफ्रीका से होने जा रहा है. पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है, अगर इस मैच में भी टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो उनके ऊपर वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडराने लग जाएगा. पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में फिलहाल 5 मैचों में 4 अंकों के साथ 6ठें पायदान पर है.


पाकिस्तान की किस्मत फिलहाल उन्हीं के हाथों में है. दरअसल, बाबर आजम की टीम ने अभी तक 5 मैचों में 4 अंक बटोरे हैं. इस टूर्नामेंट में उन्हें 4 और मुकाबले खेलने हैं, अगर उनकी टीम यह सभी मैच जीतती है तो वह अधिकतम 12 अंकों तक पहुंच पाएंगे. ऐसे में उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहेगी.

कोलकाता में होने वाले वर्ल्ड कप मैच से पहले बड़ा हादसा, गिरी ईडन गार्डन्स की दीवार

वहीं अगर टीम को यहां से एक भी मैच में हार का सामना करना पड़ता है तो पाकिस्तान की घर वापसी हो सकती है. दरअसल, यहां से एक हार भी टीम को 10 पॉइंट्स पर रोक देगी और इतने अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं होगा. 10 पॉइंट्स के साथ पाकिस्तान की किस्मत फिर दूसरी टीमों के हाथों में होगी. जिस तरह से यह टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है उसे देखकर उम्मीद काफी कम है कि 10 अंकों के साथ कोई टीम सेमीफाइनल में पहुंचे.



वहीं बात साउथ अफ्रीका की करें तो, अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ उस उलटफेर को हटा दिया जाए तो इस टीम के लिए यह टूर्नामेंट शानदार रहा है. साउथ अफ्रीका 5 में से 4 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. अगर आज उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिलती है तो वह पॉइंट्स टेबल में भारत को पछाड़ नंबर-1 का पायदान हासिल कर लेंगे.  


Web Title : HOW PAKISTAN CAN QUALIFY FOR WORLD CUP 2023 SEMI FINALS

Post Tags: