INDvSA: छोटे शहरों में टेस्ट मैच खेलने से खुश नहीं हैं कोहली, BCCI को दिया नया प्लान

रांची: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज में 3-0 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की. सीरीज के तीनों टेस्ट मैच अपेक्षाकृत छोटे सेंटर में खेले गए. भारतीय कप्तान विराट कोहली  को यह बात पसंद नहीं आई. उन्होंने रांची में जीत दर्ज करने के बाद साफ कहा कि भारतीय टीम  को ज्यादा जगहों पर टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहिए. भारत और दक्षिण अफ्रीका  के बीच तीन मैच क्रमश: विशाखापत्तनम, पुणे और रांची में खेले गए.  

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘मेरे ख्याल में, हमें पांच मजबूत टेस्ट सेंटर बनाने चाहिए. जो भी विदेशी टीमें टेस्ट मैच खेलने के लिए आती हैं, उन्हें इन पांच सेंटर के बारे में पता होना चाहिए. जाहिर है ये ऐसे सेंटर होने चाहिए, जहां पिचें अच्छी हों और स्टेडियम में दर्शक भी आएं. यह ठीक नहीं है कि भारत के सेंटर इतने ज्यादा बिखरे हुए हों. ’

विराट कोहली ने आगे कहा, ‘मैं स्टेट एसोसिएशन की राय से भी सहमत हूं, जो रोटेशन की मांग करती हैं. लेकिन उन्हें वनडे और टी20 मैचों की मेजबानी दी जानी चाहिए. जहां तक टेस्ट मैचों की बात है तो यह थोड़ा अलग है. भारतीय टीम को पता होना चाहिए कि टेस्ट मैच किन पांच सेंटर में हो सकते हैं. ’

 बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट धोनी के शहर रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला गया. इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता 39 हजार के करीब है. लेकिन तीसरा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले सिर्फ 1500 टिकट ही बिकेट थे. जाहिर है कि मैच के दौरान स्टेडियम में काफी कम दर्शक थे. कोहली शायद इसी वजह से पांच सेंटर की बात कर रहे हैं.  

अब थोड़ी बात रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट (Ranchi Test) मैच की कर लेते हैं. भारत ने इस मैच में 497/9 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की. इसके बाद उसने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रन पर समेट दिया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया. दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन दूसरी पारी में भी खराब रहा. मेहमान टीम दूसरी पारी में 133 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने यह मैच पारी व 202 रन के अंतर से जीता. यह दक्षिण अफ्रीका पर उसकी सबसे बड़ी जीत है.  


Web Title : INDVSA: KOHLI NOT HAPPY TO PLAY TEST MATCH IN SMALL TOWNS, NEW PLAN GIVEN TO BCCI

Post Tags: