INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेंगे ऋषभ पंत

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम जब शुक्रवार को जब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मुकाबले में उतरेंगे तो कई रिकॉर्ड निशाने पर होंगे. विराट कोहली चाहेंगे कि वे रोहित शर्मा से सबसे अधिक रनों के मामले में आगे निकल जाएं. रोहित शर्मा की कोशिश इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के पूरे करने की होगी. वहीं, ऋषभ पंत  के निशाने पर एमएस धोनी  का रिकॉर्ड होगा. धोनी पिछली तीन सीरीज की तरह इस बार भी भारतीय टीम में नहीं हैं.  

भारत और वेस्टइंडीज  के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में होना है. युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी  का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. धोनी टी20 मैचों में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे सफल विकेटकीपर हैं. उन्होंने इस टीम के खिलाफ सात मैचों में पांच शिकार (कैच या स्टंपिंग) किए हैं. धोनी के पांच शिकार में तीन कैच और दो स्टंपिंग शामिल हैं.  

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होनी है. ऋषभ पंत विंडीज के खिलाफ अब तक सात मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस टीम के खिलाफ बतौर विकेटकीपर तीन कैच लिए हैं. अब उनके इस टीम के खिलाफ अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका है. अगर धोनी इस सीरीज में तीन शिकार कर लेते हैं तो धोनी से आगे निकल जाएंगे.  

 वेस्टइंडीज की बात करें तो भारत के खिलाफ उसके सबसे सफल विकेटकीपर दिनेश रामदीन हैं. उन्होंने धोनी की तरह सात मैचों में पांच शिकार किए हैं. आंद्रे फ्लेचर तीन शिकार के साथ दूसरे नंबर पर हैं.  


Web Title : INDVSWI: RISHABH PANT TO BREAK DHONIS RECORD AGAINST WEST INDIES

Post Tags: