आईपीएल में उतरने से पहले ही बंगाल के इस क्रिकेटर ने बना लिया रिकॉर्ड

आईपीएल 2019 के लिए मंगलवार को हुई नीलामी में एक ऐसे क्रिकेटर पर बोली लगी, जो मैदान पर उतरने से पहले ही रिकॉर्ड बुक में शामिल हो गया. अब वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का ड्रेसिंग रूम एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधरों के साथ साझा करेगा.

दरअसल, 16 साल 54 दिन (नीलामी के दिन की उम्र) के लेग स्पिनर प्रयास रे बर्मन को आरसीबी ने 1. 5 करोड़ रुपये में खरीदा है. वह आईपीएल नीलामी में खरीदे जाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर हैं. बंगाल की ओर से खेलने वाले बर्मन ने अब तक लिस्ट-ए के 9 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं.

सबसे कम उम्र में आईपीएल खेलने के रिकॉर्ड की बात करें, तो किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 2018 में अफगानी ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (मुजीब जादरान) ने 17 साल 11 दिन की उम्र में पहली बार मैदान पर कदम रखा था. भारत के सरफराज खान ने 2015 में आईपीएल डेब्यू 17 साल 177 दिन की उम्र में किया था.

उधर, हिमाचल प्रदेश के तूफानी क्रिकेटर पंकज जायसवाल को मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. रणजी में धमाकेदार अर्धशतक की वजह से तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने उन्हें चुना. मुंबई ने 23 साल के इस बॉलिंग ऑलराउंडर को उसके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है.

हिमाचल प्रदेश के इस खिलाड़ी ने पिछले रणजी सत्र के दौरान धर्मशाला में गोवा के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था, जो इस टूर्नामेंट के इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है. उन्होंने 20 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी खेली थी. रणजी रिकॉर्ड की बात करें, तो सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड जम्मू-कश्मीर के बंदीप सिंह के नाम है. उन्होंने 2015 में त्रिपुरा के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक जमाया था.

Web Title : PRAYAS RAY BURMAN A16 YEAR OLD LEGSPINNER BECOMES THE YOUNGEST PLAYER SOLD IN THE IPL AUCTION

Post Tags: