बिहार में शराब तस्करी : छापेमारी में 50 कार्टन विदेशी शराब बरामद, विधि-व्यवस्था पर उठे रहे सवाल

वैशाली : बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इस सबके बीच धड़ल्ले से शराब की तस्करी भी जारी है. पुलिस लगातार छापेमारी कर अवैध शराब और तस्करों को दबोच रही है. वैशाली जिले के जंदाहा थाना क्षेत्र में पुलिस ने रविवार की रात एक घर में छापेमारी कर 50 कार्टन (पेटी) विदेशी शराब बरामद की है. बरामद शराब की कीमत करीब छह लाख रुपये आंकी गई है.  

जंदाहा के थाना प्रभारी सरफराज आलम ने सोमवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चमरुपुर गांव निवासी राजकुमार सिंह के घर में बड़ी मात्रा में शराब छिपाकर रखी गई है, जहां से शराब का व्यापार भी किया जा रहा है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर दिल्ली निर्मित 50 कार्टन शराब बरामद की है.  

उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत करीब छह लाख रुपये बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि छापेमारी की भनक मिलते ही राजकुमार सिंह फरार होने में सफल हो गया. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है. पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद इस तरह से शराब की तस्करी होना राज्य की कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं.  


Web Title : ALCOHOL TRAFFICKING IN BIHAR: 50 CARTON FOREIGN LIQUOR RECOVERED IN CHHAPEMARI, QUESTIONS RAISED OVER LAW SYSTEM

Post Tags: