बिदूपुर पुलिस सिर्फ पब्लिक आक्रोश को तत्कालिक खत्म करने के लिए आश्वासन का देती है पुलिंदा

वैशाली: वैशाली जिला के बिदुपुर थाना क्षेत्रों में स्थानीय प्रशासन की कानून व्यवस्था ढीली होने के कारण, अपराधि और चोर इसका जमकर फायदा उठा रहा है. बाजार में बीते गुरूवार के देर रात्रि चोरो ने एक मोबाइल दुकान के शटर के कब्जे को क्षतिग्रस्त कर लाखो रुपये की समान चोरी कर ली. चोरी के विरोध में दुकानदार और उनके समर्थक सड़क पर उतर आए और हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग को तीन घंटे तक जाम कर दिया. जाम के दौरान दुकानदार प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए. दुकानदारों का आरोप था कि स्थानीय प्रशासन अनदेखी करती है जिससे चोरो का मनोबल बढ़ गया है और चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. बताया जाता हैं कि इस दुकान में लगभग तीन माह पूर्व भी चोरी की घटना घटी थी. उस वक्त कुछ खास हाथ चोरो को नही लगा था.

क्या है मामला:-

हाजीपुर महनार पथ पर स्थित बिदुपुर पुरानी पोस्ट आफिस चौक के समीप वैशाली कम्युनिकेशन नामक मोबाइल दुकान में शटर की कब्जे तोड़कर लाखो रुपये के मोबाइल चोरों ने चोरी कर लिया. घटना की जांच करने आई स्थानीय पुलिस को दुकानदारों ने खूब खड़ी खोटी सुनाई. इसी दुकान में चार महीने के भीतर दूसरी बार चोरी होने के कारण आक्रोशित दुकानदारों ने तीन घण्टे तक सड़क जाम कर दिया. सदर इंस्पेक्टर और बिदुपुर थाने की पुलिस के आश्वासन के बाद जाम हटाया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक दुकानदार से मिली जानकारी के मुताबिक चोरो ने करीब 200 ऐंड्रॉयड सेट चोरी कर लिए. हलंकि चोरो ने सस्ते मोबाइल को चोरी नही किया. सूचना पाकर एसआई पनेश्वर पासवान,एएसआई जय कुमार सिंह,प्रदीप कुमार,विजय पासवान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस को देखते चौक के दुकानदार भड़के और पुलिस को खूब खड़ी खोटी सुनाई. दुकानदारों का कहना है कि बीते 6 जनवरी को इसी दुकान में शटर काटकर चोरी हुई थी जिसमे लोग के जग जाने के कारण एक बोरी मोबाइल,शटर काटने के औजार, बाइक छोड़कर भाग गए थे. शटर काटने का औजार बिजली विभाग में उपयोग होने वाला था. इन साक्ष्यों को देखकर पुलिस ने शीघ्र खुलासा करने का आश्वासन भी दिया था. पुलिस ने रात में पुलिस पेट्रोलिंग और चौकीदार की डियूटी भी लगाने का वादा किया था. पुलिस वादा किया लेकिन कुछ किया नही की फिर चोरी हो गयी. स्थानीय दुकानदार आक्रोशित होकर हाजीपुर महनार मार्ग को तीन घण्टे तक जाम कर दिया. जाम कर्ताओ ने सड़क पर टायर भी जला रखा था. बिदुपुर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की. सदर इंस्पेक्टर द्वारा मामले के शीघ्र उद्भेदन का आश्वासन दिया. इधर दुकानदारों ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि 14दिन के भीतर यदि चोर नही पकड़ा गया तो थाने का घेराव,धरना, प्रदर्शन किया जायगा.

सदर इंस्पेक्टर ने केस अनुसंधानकर्ता आईओ पनेश्वर पासवान को लगाई घटना स्थल पर जमकर फटकार.

इस दौरान सदर इंस्पेक्टर ने  केश अनुसंधान कर्ता आईओ पनेश्वर पासवान को जमकर फटकार लगाये. तब जाकर सदर इंस्पेक्टर की तत्परता पर जाम हटे और मुख्य मार्ग पर आवाजाही शुरू की गयी. इधर दुकानदार चन्दन कुमार द्वारा थाने में एफआईआर की करवाई की जा रही है.

थाने में चोरी के मामले में कई मामले है लंबित नहीं किया जा रहा कोई अनुसंधान.

बिदुपुर थाना क्षेत्र  में दुकानों में चोरी होती ही रहती है. पुलिस केवल पब्लिक के तात्कालिक आक्रोश खत्म करने के लिए आश्वसन का पुलिंदा देती है लेकिन चोरो को पकड़ने में नाकाम रहती है. बिदुपुर बाजार स्थित ज्वेलरी की दुकान में हुई भीषण चोरी पर पुलिस दुकानदारों की मांग पर डॉग  स्क्वायड बुलाई लेकिन कुछ कर नही पायी वही नावानगर के  ज्वेलरी की दुकान में हुई चोरी पर बिदुपुर पुलिस को कुछ हाथ नही लगी. हांलाकि यूपी पुलिस ने अपनी दूसरी करवाई में कुछ गहने बरामद किए. चकौसन बाजार के चार दुकानों में दो दो बार चोरी हुई लेकिन पुलिस के पास उपलब्धि शून्य ही आया. वैशाली कम्युनिकेशन नामक मोबाइल दुकान में जनवरी माह में हुई चोरी के समय पुलिस को चोरो तक पहुंचने के लिए कई साक्ष्य मौजूद होने के वावजूद पुलिस कुछ नही की केवल कागजी खाना पूर्ति करके रह गयी. नतीजतन दुकानदारों का गुस्सा फूट पड़ा और तीन घण्टे तक सड़क जाम कर दिया.

Web Title : BIDUPUR POLICE JUST GIVES ASSURANCES TO PUBLIC OUTRAGE OVER PROVISIONAL CEILING TO END TRUSS