खाना बनाने के दौरान लगी आग से 4 घर स्वाहा

समस्तीपुर (राजेश झा) : समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र के खास टभका उत्तर पंचायत के डीह टभका वार्ड संख्या(10) में आज शनिवार को आग लगने से चार घर जलकर राख हो गये. जिनमें लाखों रुपए की क्षति बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार कामेश्वर महतो रामाश्रय महतो एवं दो और लोगों का फुस का घर जल गया.

लोगों ने बताया कि खाना बनाने के क्रम में चूल्हे की चिंगारी से आग लगी. फुस का घर होने के कारण चिंगारी आग में बदल गई. आग की लपटे इतनी भयंकर रूप ले लिया कि देखते ही देखते चार घर स्वाहा हो गया. घर में रखे अनाज, जेवर, कपड़ा आदि घरेलू उपयोग की वस्तु जलकर राख हो गया.

आग लगे देखकर स्थानीय ग्रामीणों ने बाल्टी में पानी भर-भरकर आग बुझाना शुरू कर दिया. तेज लपेटा व हवा के बीच जान पर खेलकर ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया.  

परिवार के लोगों का तो रो-रोकर बेहाल हो रहे थे. आग में जेवर, रुपया,कपड़ा,अनाज के जल जाने से वह खुले आसमान में के नीचे आ गये हैं. वहीं मौके पर पहुंचकर छात्र जदयू प्रखंड अध्यक्ष रणधीर कुमार राय ने पीड़ित परिवार से मिलकर हाल जाना. वहीं अंचलाधिकारी उदय कांत मिश्र ने बताया कि जांच किया जा रहा है. जाँच के बाद पीड़ित परिवार को मुआवजा की राशि दिया जाएगा.

Web Title : BURNED 4 HOMES DURING COOKING FOOD