प्रशांत किशोर बनाये गये जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

पटना : चुनावी रणीतिकार के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर को बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. हाल ही में प्रशांत किशोर ने जेडीयू का दामन थामा था. सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलावायी थी.  

प्रशांत किशोर के जेडीयू ज्वाइन करने के बाद से ही लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें कोई बड़ा पद दिया जा सकता है. पटना : चुनावी रणीतिकार के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर को बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है. हाल ही में प्रशांत किशोर ने जेडीयू का दामन थामा था. सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलावायी थी.  

ज्ञात हो कि 2014 लोकसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के लिए रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. उसके बाद वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में प्रशांति किशोर ने महागठबंधन के लिए काम किया था. इस चुनाव में महागठबंधन ने बीजेपी को परास्त किया था.

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने प्रशांत किशोर को उपाध्यक्ष बनाए जाने के फैसले का स्वागत किया है साथ ही उन्हें बधाई दी है. इसके अलावा पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने भी उन्हें बधाई दी है.

केसी त्यागी ने कहा कि प्रशांत किशोर की नियुक्ति का स्वागत करते हैं. पार्टी उन क्षेत्रों में भी बेहतर प्रदर्शन करेगी, जहां हम कमजोर रहे हैं. वह पार्टी को नया आयाम देने में सफल होगें ऐसा मेरा विश्वास है. जेडीयू में नंबर दो की हैसियत के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष उनकी भूमिका तय करेंगे. वह बहुत महत्वपूर्ण पदाधिकारी रहेंगे इसमें कोई दो राय नहीं है.


Web Title : CM NITISH KUMAR APPOINT PRASHANT KISHOR AS NATIONAL VICE PRESIDENT OF JDU