बारात में हर्ष फायरिंग, युवती की गोली लगने से मौत, मातम में बदला शादी का माहौल

बिहार में शादी एवं अन्य समारोह में हर्ष फायरिंग थमने का नाम नहीं ले रही है. नालंदा जिले में शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने से एक युवती को अपनी जान गंवानी पड़ी है. यह मामला जिले के सरमेरा थाना क्षेत्र के धनावांडीह गांव का है. यहां बुधवार को पटना से आई बारात में हर्ष फायरिंग की गई. इस दौरान एक गोली छत पर खड़ी एक युवती को लग गई. जिससे उसकी मौत हो गई. देखते ही देखते शादी का माहौल मातम में तब्दील हो गया.  


सरकार द्वारा शादी या अन्य समारोह हर्ष फायरिंग को रोकने के लिए सख्त कानून बनाए गए हैं. बावजूद कुछ लोग अपनी शान शौकत दिखाने के लिए हर्ष फायरिंग करने से बाज नहीं आ रहे हैं. अक्सर ऐसे ही लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ती है. जानकारी के मुताबिक मृतका की पहचान विजय सिंह की 19 साल की बेटी करीना कुमारी के रूप में हुई.  


परिजन ने बताया कि धनाहांडीह गांव में  रंजीत सिंह की बेटी की शादी थी. बारात पटना से चलकर समरेरा के गांव आई थी. बारात लगने के बाद समधि मिलन की रस्म हो रही थी. तभी बाराती पक्ष की ओर से ताबड़तोड़ हर्ष फायरिंग की जाने लगी. तभी बंदूक से निकली एक गोली घर की छत पर खड़ी एक लड़की को लग गई. देखते ही देखते शादी के घर में चीख-पुकार मच गई. खुशियों का मा्हौल एक पल में मातम में बदल गया.


घटना की जानकारी मिलते ही समरेरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.  

Web Title : HARSH FIRING IN PROCESSION, YOUNG WOMAN SHOT DEAD, WEDDING ATMOSPHERE CHANGED IN MOURNING

Post Tags: