बिहार में शराबबंदी के दावे के बावजूद आसानी से मिल रहा है शराब, जहरीले शराब पीने से पांच लोगों की मौत दो गंभीर

रोहतास : बिहार के रोहतास और भोजपुर जिले में जहरीले शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई. दो की हालात गंभीर बताई जा रही है. यह मामला सामने के बाद इन इलाकों के पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की गई है. कछबा पुलिस स्टेशन के एसएचओ समेत 17 पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. बता दें कि बिहार में शराब की बिक्री और खरीद पर बैन है.

पहली घटना रोहतास जिले के कछबा के दनवार गांव की है. यहां कछबा में अवैध रूप से शराब बनाने का काम चल रहा था. छठ पूजा के बाद शुक्रवार शाम दनवार गांव के छह लोग शराब पीने गए थे. शराब पीने के बाद सभी अपने घर आ गए. रात से ही शराब पीने वाले सभी लोगों की हालत खराब होने लगी थी. सुबह तक चार लोगों की मौत हो गई. दो लोगों को गंभीर हालत में जमुहार हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

दूसरी घटना भोजपुर जिले के तरारी की है. यहां एक युवक की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई है.

शराबबंदी के बाद भी कछबा में शराब बनाने का काम होता रहा है. इस घटना के बाद गांव के लोगों ने हंगामा किया. इनका कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से शराब बनाने का काम चल रहा था. घटना के बाद गुस्साए ग्रामीण सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं, जिससे रोड जाम हो गया है.

रोहतास जिले के डीआईजी मोहम्मद रहमान ने मीडिया को बताया- शराब पीने से ही सभी की मौत हुई है. इस मामले में कछवां थाने के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. सस्पेंड हुए पुलिसकर्मियों में पांच अधिकारी और 12 सिपाही हैं. स्थानीय लोगों ने पुलिस के शराब कारोबारियों से सांठगांठ के आरोप लगाए हैं. हम इसकी जांच कर रहे हैं. अगर कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया जाता है तो उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.


Web Title : IN BIHAR THE CLAIM OF TEMPERANCE IS EASILY FOUND DESPITE THE DEATH OF FIVE PEOPLE BY DRINKING ALCOHOL POISONOUS ALCOHOL TWO SERIOUS