कई शहरों में भारत बंद का असर, गिरिराज बोले- सुबह से ही गुंडागर्दी कर रही RJD

बिहार : किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का कई राजनीतिक दल समर्थन कर रहे हैं. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं. विपक्ष के इसी प्रदर्शन पर अब भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर विपक्ष गोली चलाने की कोशिश कर रहा है, ये सब मोदी विरोध में हो रहा है. कनाडा-ब्रिटेन में जो हुआ है, उसपर विपक्ष चुप क्यों है. केंद्रीय मंत्री बोले कि किसानों ने 11 से 3 बजे तक चक्का जाम की बात कही थी, लेकिन बिहार में कांग्रेस-राजद के कार्यकर्ता सुबह से ही गुंडागर्दी पर उतारू हैं.

आपको बता दें कि बिहार के अलग-अलग इलाकों में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. पटना में सुबह से ही राजद कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला हुआ है. पटना के अलग-अलग इलाकों में टायर जलाए गए और कृषि कानून का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी हुई.

दूसरी ओर मुजफ्फरपुर में भी राजद के प्रदर्शन के दौरान एक एम्बुलेंस फंस गई, जिसे बाद में राजद कार्यकर्ताओं ने आगे जाने दिया. एम्बुलेंस चालक ने कहा कि वो अस्पताल जा रहे थे, लेकिन प्रदर्शन के कारण बीच में ही फंस गए. पटना, मुजफ्फरपुर के अलावा दरभंगा समेत अन्य शहरों में राजद कार्यकर्ताओं ने भारत बंद का समर्थन किया.  

गौरतलब है कि राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी कृषि कानून के विरोध में एक दिन का धरना दिया था और किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के समर्थन की बात कही थी. बिहार सरकार ने जिलों में पुलिस को आदेश दिया है कि कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों पर कड़ा एक्शन लिया जाए. दिल्ली में पिछले कई दिन से धरने पर बैठे किसानों ने मंगलवार को सुबह 11 से 3 बजे तक भारत बंद की बात कही है.  

Web Title : INDIA BANDH IMPACT IN SEVERAL CITIES, GIRIRAJ SPEAKS OF VANDALISM SINCE MORNING RJD

Post Tags: