नितीश सरकार की कैबिनेट बैठक, रोजगार और मुफ्त कोरोना वैक्सीन के चुनावी वादे को मिली मंजूरी

बिहार : बिहार में नीतीश सरकार की मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई जिसमें कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त देने के बीजेपी के वायदे पर मुहर लग गई. इससे राज्य में लोगों को मुफ्त में कोविड-19 का टीका लगाने का रास्ता साफ हो गया है.   

कैबिनेट बैठक के दौरान अगले 5 साल में सुशासन के कार्यक्रम के अंतर्गत आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय पार्ट 2 को मंजूरी मिल गई. साथ ही बीजेपी के 19 लाख रोजगार सृजन के वादे को भी कैबिनेट में अनुमति मिल गई.  

कैबिनेट में फैसला लिया गया कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में रोजगार के 20 लाख से ज्यादा नए अवसर सृजित किए जाएंगे. वहीं बिहार में सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने के फैसले को कैबिनेट ने हरी झंडी दे दी. बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर मुफ्त में वैक्सीन देने का वादा किया था.

नीतीश कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद अब यह बात तय है कि देश में जब भी कोविड-19 की वैक्सीन आएगी तो बिहार के लोगों को राज्य सरकार मुफ्त में यह उपलब्ध कराएगी. साथ ही नीतीश कुमार के सात निश्चय पार्ट 2 कार्यक्रम को भी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई.

असल में, नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को दो महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जिसके अंतर्गत चुनाव के दौरान बीजेपी के दो बड़े वादों को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई. बीजेपी के चुनाव के दौरान 19 लाख रोजगार सृजन करने के वादे को भी नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिली.

बीजेपी ने वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह बिहार में 19 लाख रोजगार सृजन के अवसर पैदा करेंगे. इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए नीतीश कैबिनेट ने 20 लाख रोजगार के अवसर सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में पैदा करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.


Web Title : NITISH GOVERNMENTS CABINET MEETING, ELECTION PROMISE OF EMPLOYMENT AND FREE CORONA VACCINE APPROVED

Post Tags: