नीतीश कैबिनेट विस्तार कुछ देर में, सम्राट चौधरी ने सीएम को सौंपी बीजेपी की लिस्ट

बिहार में एनडीए में सीट शेयरिंग का मामला सुलझने के बाद आज नीतीश कैबिनेट का होगा. चर्चा है कि दोपहर 3 से 4 बजे के बीच में शपथ ग्रहण समारोह संभव है. जिसमें जेडीयू और बीजेपी के करीब डेढ़ दर्जन विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बताया जा है कि बीजेपी के जिन-जिन विधायकों को मंत्री बनाया जाना है. उनके पास फोन भी पहुंचने लगे हैं.  अब बीजेपी की भी सूची लगभग तैयार हो गई है. वहीं जेडीयू के कोटे से मंत्री बनने वालों की लिस्ट पहले से तैयार है. जिसमें सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान, मदन सहनी और महेश्वर हजारी के नाम शामिल है. मंत्रिमंडल विस्तार में कई चेहरे भी दिख सकते हैं. जिसमें RLJP के समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है. वहीं जीतन मांझी की पार्टी हम को भी एक मंत्री पद मिल सकता है. क्योंकि जीतन मांझी कई दिनों से कम से कम मंत्री पद की डिमांड करते आ रहे हैं. और कह चुके हैं कि कम से कम दो रोटी चाहिए.  


 श्रेयसी सिंह, नीतीश मिश्रा, दिलीप जायसवाल, हरिभूषण ठाकुर बन सकते हैं मंत्री

 सीएम नीतीश को सम्राट चौधरी ने जो बीजेपी की लिस्ट सौंपी है. उसमे श्रेयसी सिंह, नीतीश मिश्रा, दिलीप जायसवाल, हरिभूषण ठाकुर बचौल का नाम भी शामिल हो सकता है. इनके अलावा मंगल पांडे, नीरज बबलू, नितिन नवीन,हरि साहनी, संतोष सिंह के नाम भी रेस में पहले से चल रहे हैं.  


 सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश को बीजेपी के 12 नाम सौंपेBihar Cabinet Expansion: बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश को बीजेपी कोटे के 12 नामों की लिस्ट सौंपी है.  

 सीएम नीतीश को सम्राट चौधरी ने सौंपी बीजेपी की लिस्टBihar Cabinet Expansion: डिप्टी सीएम सह  बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सीएम नीतीश से मुलाकात की. और बीजेपी कोटे के नेताओं की लिस्ट सौंपी है. जो मंत्री पद की शपथ लेंगे.  

 सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे सम्राट चौधरीBihar Cabinet Expansion: सीएम नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी. सीएम आवास पर कर रहे मुलाकात

Bihar Cabinet Expansion: सीएम ने खुद किया फोन Bihar Cabinet Expansion: आज नीतीश कुमार के मंत्रिमंल का दूसरी बार विस्तार होने वाला है. सूत्रों से खबर मिल रही है कि बिहार सरकार के संभावित मंत्रियों को खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शपथ लेने के लिए फोन भी किया है.
Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार नौवीं बार सीएम पद की ले चुके हैं शपथBihar Cabinet Expansion: डेढ़ महीने पहले नीतीश कुमार ने नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. और बिहार की राजनीति में रिकॉर्ड कायम किया था. उनके साथ बीजेपी सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.  

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कैबिनेट में श्रेयसी सिंह को मिल सकती है जगहBihar Cabinet Expansion: आज नीतीश कैबिनेट के विस्तार में जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह को जगह दिए जाने की चर्चा है. उन्हें खेल विभाग का जिम्मा दिए जाने की संभवना है. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है. श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय दिग्विजय सिंह की बेटी हैं और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों में उनका नाम शामिल है. 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में शूटिंग में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था.

 बीजेपी कोटे से मंत्री बनने वालों की रेस में ये नाम शामिल

 बीजेपी कोटे से मंत्री बनने वालों के जिन नामों की चर्चा है. उनमें मंगल पांडे, नीरज बबलू, नितिन नवीन,हरि साहनी, संतोष सिंह के शामिल है.  


 सीएम नीतीश ने बुलाई कैबिनेट बैठक, कई मुद्दों पर लगेगी मुहरBihar Cabinet Expansion: सीएम नीतीश कुमार ने आज शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. जिसमें कई 50 से ज्यादा अहम मुद्दों पर सहमति बन सकती है.  

 2020 के फॉर्मूले पर होगा नीतीश कैबिनेट का विस्तारBihar Cabinet Expansion: बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार 2020 के फॉर्मूले पर ही होगा. जिसमें भाजपा कोटे के 16, जदयू से 12, हम से एक, वीआईपी से एक और एक निर्दलीय विधायक मंत्री थे. अभी सरकार में सीएम सहित नौ मंत्री हैं. इसमें जदयू से चार, भाजपा से तीन, हम से एक और एक निर्दलीय विधायक मंत्री हैं. चर्चा इस बात की भी है. कि मंत्रिमंडल विस्तार के बावजूद आठ-दस पद खाली रह सकते हैं.  एनडीए में सीट शेयरिंग भी लगभग तय हो गई है. और ऐसे में आज नीतीश कैबिनेट के विस्तार की पूरी संभावना है.  

 नीतीश कैबिनेट में खाली रखे जाएंगे कुछ पद

 लोकसभा टिकट बंटवारे से संभावित असंतोष को काबू करने के लिए नीतीश कैबिनेट में कुछ पद खाली रखे जा सकते हैं

 नीतीश सरकार में अभी 9 मंत्री हैं, 27 पद खाली

 बिहार की नई एनडीए सरकार में अभी 9 मंत्री हैं, और कुल 36 मंत्री बन सकते हैं. जिसके मुताबिक 27 की जगह बाकी है. लेकिन बताया जा रहा है कि सारे पद नहीं भरे जाएंगे.


 मंत्री बनने की रेस में प्रिंस राज का नाम भी शामिल

 आरएलजेपी के समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज का नाम भी मंत्री बनने की रेस में चल रहा है.  


 जेडीयू कोटे से इन 8 नामों के मंत्री बनने की चर्चा

 जेडीयू के कोटे से जिनके मंत्री बनने की संभावनाएं सबसे प्रबल हैं. उनमें सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान, मदन सहनी और महेश्व 

 गया दौरे से पटना वापस लौटेंगे राज्यपाल आर्लेकरBihar Cabinet Expansion: बताया जा रहा है कि राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर गया दौरे पर हैं. और दोपहर बाद पटना वापस आएंगे. जिसके बाद ही शपथ ग्रहण संभव हो पाएगा 

 नीतीश कैबिनेट का विस्तार, डेढ़ दर्जन मंत्री ले सकते हैं शपथ

 बिहार में नीतीश कैबिनेट का विस्तार होने वाला है. चर्चा है कि आज दोपहर 3 से 4 बजे के बीच शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो सकता है.  जेडीयू की तरफ से मंत्री बनाए जाने वाले नेताओं की लिस्ट पहले ही तैयार हो चुकी है. और अब बीजेपी नेताओं की भी लिस्ट फाइनल हो चुकी है. बीजेपी-जेडीयू के करीब डेढ़ दर्जन नेता मंत्री बन सकते है.  

Web Title : NITISH KUMAR CABINET EXPANSION: SAMRAT CHAUDHARY SUBMITS BJPS LIST TO CM

Post Tags: