बिहार में शेल्टर होम से 7 लड़कियां लापता, जांच को पहुंचे डीएम

बिहार में राजधानी पटना के मोका स्थित एक शेल्टर होम से 7 लड़कियां लापता हो गई है. फरार होने वाली लड़कियों में चार मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह की बताई जा रही हैं. बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मोकामा स्थित स्वयंसेवी संस्था-नाजरथ सोसाइटी द्वारा मोकामा में चलाए जा रहे बालिका आवासगृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं.  

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आवासगृह संचालक के मुताबिक लड़कियां आवासगृह के बाथरूम का ग्रिल काटकर भागी हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आवासगृह पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है.  

बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह में लड़कियों से यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया था. मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह की लड़कियों को राज्य के अन्य बालिका आवासगृहों में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस मामले के प्रकाश में आने के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ गया था. विपक्षियों के दबाव के बाद 26 जुलाई, 2018 को राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया था.  

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को मुजफ्फरपुर अदालत से दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया था. पटना के डीएम ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा, सात लड़कियां इस शेल्टर होम से लापता हैं. इसका मामला दर्ज कर लिया गया है. हम लड़कियों की तलाश में जुटे हैं.  

Web Title : SEVEN GIRLS HAVE GONE MISSING FROM A SHELTER HOME IN MOKAMA PATNA

Post Tags: