मेडिकल व इंजीनियरिंग की तैयारी में 100 फिसदी स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है स्पेक्ट्रम एकेडमी 

पटना (अनूप नारायण सिंह) : बिहार की राजधानी पटना के बोरिंग रोड चौराहा गीता भवन अवस्थित स्पेक्ट्रम एकेडमी नए सत्र में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को उनकी प्रतिभा के आधार पर सौ फिसदी स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है. इस आशय की जानकारी संस्थान के निदेशक दिलीप कुमार मिश्रा व कुमार सौरभ ने आज राजधानी पटना में आयोजित एक प्रेसवार्ता में दी.

संस्थान के दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि बिहार के छात्रों में प्रतिभा की कमी नहीं कोचिंग संस्थानों के भीड़ में छात्रों की प्रतिभाएं भटक कर रह जाती है एक ही छत के नीचे उनका सही ढंग से मार्गदर्शन हो इसी को ध्यान में रखकर इस संस्थान की शुरुआत की गई है. फिजिक्स के गुरु कुमार सौरभ ने बताया कि बिहार में अच्छे संस्थानों की कमी है बाजारवाद आज शिक्षा पर पूरी तरह हावी हो चुका है छात्रों को सही मार्गदर्शन मिल सके तथा लक्ष्य के प्रति उन्हें ज्यादा सजग किया जा सके इसी उद्देश्य से इस संस्थान की शुरुआत की गई है. उन्होने  बताया कि क्लासरूम एक्सपर्ट्स, स्मार्ट क्लासरूम, डेली डिबेट क्लीयरिंग सेल डिजिटल लाइब्रेरी रिवीजन क्लासेज रेगुलर टेस्ट की सुविधा इस संस्थान के द्वारा प्रदान की जाएगी.

स्पेक्ट्रम मैथमेटिकल ओलंपियांड 2020 के माध्यम से स्पेक्ट्रम एकेडमी एडुसोल्यूशन बिहार के जिलों में तलाश रहा है मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने की मंशा रखने वाले प्रतिभा संपन्न छात्रों को जो आर्थिक कारणों से डाक्टर और इंजीनियर बनने से वंचित रह जाते हैं. बिहार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की टीम जिसमे बिहार के टॉप शिक्षक दिलीप कुमार मिश्रा (dkm sir) मैथ, कुमार सौरभ(krs sir) फिजिक्स, एम करीम केमिस्ट्री, सुरेंद्र जायसवाल (sj sir)केमिस्ट्री प्रभात कुमार (pk sir)बायोलॉजी शामिल है,

बिहार के जिलों में टैलेंट सर्च अभियान चलाकर प्रतिभा संपन्न छात्रों को तलाश रहे, जिन्हें स्पेक्ट्रम एकेडमी एडु सॉल्यूशन बोरिंग रोड पटना में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी. इस महा टैलेंट सर्च अभियान में इस वर्ष सीबीएसई आईसीएसई बिहार बोर्ड में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र शामिल हो सकते हैं जिनके लिए बिहार के 38 जिलों में यह अभियान चलाया जा रहा है.
Web Title : SPECTRUM ACADEMY IS PROVIDING 100 FISDI SCHOLARSHIPS IN MEDICAL AND ENGINEERING PREPARATIONS

Post Tags: