तेजस्वी ने कहा- कोरोना को लेकर कोताही बरत रही सरकार, स्वास्थ्य मंत्री दें इस्तीफा

पटना : बिहार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कोरोना से लड़ने के लिए सरकार के साथ खड़ा रहने की बात की है. उन्होंने कहा कि ज्यादा संख्या में लोगों के एक जगह जुटान से वायरस फैल सकता है. ऐसा न हो इसलिए हम सरकार के साथ हैं. हम चाहते हैं कि कोरोना वायरस प्रदेश में नहीं फैले.  

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना को लेकर हम सब तो चिंतित हैं लेकिन क्या स्वास्थ्य मंत्री को इसकी चिंता है? क्योंकि कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने नियमों का उल्लंघन करते हुए रविवार को वॉटर पार्क का उद्घाटन किया. सरकार के गाइडलाइन जारी करने के बाद भी कृषि मंत्री ने उद्घाटन समारोह में भाग लिया.

तेजस्वी यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ मंगल पांडे अपनी पार्टी की बैठकें कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकार के लोग फैसले का पालन नहीं करते हैं. क्या सच में स्वास्थ्य मंत्री इसको लेकर चिंतित हैं? उन्होंने कहा कि जिसे गाइडलाइंस को फॉलो करवाना चाहिए था, वो ही नियम तोड़ रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि हम सरकार से स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्वास्थ्य मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. कोरोना की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मोबाइल पर वीडियो देख रहे थे. स्वास्थ्य मंत्री ने मास्क को लेकर बैठक भी नहीं की.

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा कि ओलावृष्टि पर सरकार को मुआवजा देना चाहिए. किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं. बेमौसम बरसात की मार किसानों को अपनी फसल से हाथ धो कर उठानी पड़ी है.

तेजस्वी यादव के बयान पर कांग्रेस ने उनका साथ दिया है. विधायक शकील अहमद ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीमारी को लेकर तैयारी नहीं है. खुदा न करे राज्य में बीमारी का प्रकोप हो जाए, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. इस पर आरजेडी नेता और विधायक शक्ति यादव ने भी कहा कि स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. बात कुछ और है, मंत्री कहीं और तैयारियों में व्यस्त हैं.

इस पर बीजेपी नेता और मंत्री विनोद सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री का बचाव करते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से तैयार है. वायरस से निपटने के सभी बंदोबस्त किए गए हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है. विपक्ष की ओर से सवाल उठाया जाना पूरी तरह से गलत है.   


Web Title : STUNNING GOVERNMENT, HEALTH MINISTER RESIGN OVER CORONA

Post Tags: