राहुल गांधी बताएं किस जाति से हैं; गिरिराज ने पूछा सवाल, कहा- PM मोदी को किसी से सर्टिफिकेट नहीं चाहिए

लोकसभा चुनाव से पहले जाति की राजनीति एक बार फिर तेज हो गई है. इस बार बड़े लोगों की जाति पुछी जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सियासत चरम पर है. राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता पर जुबानी हमला किया है. गिरिराज सिंह पूछा है कि राहुल गांधी पहले यह बताएं कि वह खुद क्या हैं. उन्होंने फ्लोर टेस्ट में खेला करने के आरजेडी के दावे पर कहा कि रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं  गया.

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एक सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्म से ओबीसी नहीं है. बाद में प्रभाव से उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी वर्ग में शामिल करा लिया. जन्म से मोदी जी सामान्य वर्ग के सदस्य हैं. कांग्रेस नेता किसी बयान पर सियासी रस्साकसी तेज हो गई है.  पहले सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर इस बयान को लेकर हमला किया और भ्रम  फैलाने का आरोप लगाया. अब केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह राहुल गांधी पर करारा प्रहार किया है. मीडिया कर्मियों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. जनता उनके बारे में सब कुछ जानती है. उन्होंने राहुल गांधी से कहा कि पहले वह बताएं कि  खुद क्या हैं. तल्ख लहजे में गिरिराज सिंह ने कहा राहुल गांधी पहले खुद बताएं कि वह क्या हैं?  हिंदू हैं कि, सिख हैं, कि ईसाई  हैं या पारसी हैं.  

12 फरवरी को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान खेला करने के राजद के दावे पर भी उन्होंने निशाना साधा.  गिरिराज सिंह ने कहा कि जो खेल होना था वह सब हो गया. इन लोगों के हाथ में कुछ नहीं है. उन्होंने एक कहावत भी कहा कि रस्सी जल गई पर अभी तक ऐंठन नहीं गई. अब कुछ नहीं होने वाला है. सब खेल खत्म है. अब क्या खेल होगा.

बताते चलें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर उनकी जाति को लेकर हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी जन्म से ओबीसी नहीं बल्कि एक सामान्य जाति से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी अपनी जाति के नाम पर देश को गुमराह कर रहे हैं. ओडिशा में ´भारत जोड़ो न्याय यात्रा´ के तीसरे और अंतिम दिन झारसुगड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी एक ऐसे परिवार में पैदा हुए थे जो सामान्य जाति से संबंध रखता था.  गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी जातियों की अनदेखी का आरोप लगाया था

Web Title : TELL RAHUL GANDHI WHICH CASTE HE BELONGS TO; PM MODI DOESNT NEED CERTIFICATE FROM ANYONE: GIRIRAJ SINGH

Post Tags: