लॉकडॉन में लगातार शहरों का रुख कर रहें जंगली जानवर

लॉकडाउन के दौरान जंगली जानवरों के शहरों में घुसने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं.   ऐसी ही एक घटना बिहार के पटना सिटी से आई है. आज सुबह ही वन विभाग की अनुमति से वाइल्ड लाइफ रेस्कुएर(wildlife Rescuer ) अभिषेक  ने पटना सिटी चौक मोहल्ले से एक जंगली जानवर का रेस्क्यू किया है.  

वाइल्डलाइफ रेस्कुएर अभिषेक  ने इस जानवर का नाम Asian Palm Civet बताया है, साथ यह भी कहा की यह जानवर आम तौर पर प्राथमिक वनों, पार्कों तथा उपनगरीय उद्यानों में फलों के पेड़, अछूते वनस्पतियों पे पाया जाता है.  

उन्होंने पूरी जानकारी देते हुए हमें बताया  की जंगली जानवरों को देख कर मोहल्ले के कुत्तों ने उसका पीछा किया जिसकी वजह से जानवर(Asian Palm Civet) नाले में जा गिरा और जख्मी भी हो गया.   इसी बीच  मोहल्ले वालो ने कॉल कर वाइल्डलाइफ रेस्कुएर अभिषेक  को पूरी जानकारी दी, जिसके बाद वन विभाग की अनुमति से इस जानवर का रेस्क्यू किया गया.   

रेस्क्यू के बाद वाइल्डलाइफ रेस्कुएर अभिषेक  ने इस जानवर का  मेडिकल जाँच बिहार वेटनरी कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. पल्लव शेखर से करवाया उसके बाद इस जानवर को वन विभाग के हवाले कर दिया. इस वक्त यह जानवर वन विभाग की निगरानी में है.  

Web Title : WILD ANIMALS CONSTANTLY TURNING TO CITIES IN LOCKDON

Post Tags: