शक्ति सिंह गोहिल हो सकते हैं महागठबंधन में शामिल

पटना : मधेपुरा सांसद और जन अधिकार पार्टी (जाप) संयोजक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बीती रात पटना में बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद कई मायने निकाले जा रहे हैं. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को एक विकल्प की आवश्यक्ता है. इसके लिए उन्हें जो बन पड़ेगा वो करेंगे. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन को देश की जरूरत बताया.

गौरतलब है कि पप्पू यादव लगातार खुद को लालू यादव का राजनीतिक वंशज बताते रहे हैं. वह खुलेआम लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के खिलाफ मुखर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मुलाकात के दौरान तेजस्वी यादव से उनकी खटास को दूर करने पर बात हुई.

पटना के सदाकत आश्रम में दोनों नेताओं के बीच लंबी मुलाकात हुई. मुलाकात की फोटो पप्पू यादव ने खुद सोशल मीडिया में शेयर की है. बेंगलुरू से पटना लौटने पर वह सीधे सदाकत आश्रम पहुंचे थे. दोनों के बीच देर तक मुलाकात हुई. इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा मौजूद नहीं थे. लागातर खुद को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का राजनीतिक वारिस बताने वाले पप्पू यादव इस मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव पर भी नरम दिखे. उन्होंने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मौजूद सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि ये 15 साल के बाद भी लोगों से कह रहे हैं कि और वक्त दीजिए. उन्होंने कहा कि बिहार और बिहार के लोगों को बचाने के लिए साथ मिलकर काम करने की आवश्यक्ता की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे समय में हम इगो में नहीं जी सकते हैं.

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में तनाव का माहौल है. जाति और धर्म के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है. देश को स्थिर करने की आवश्यक्ता है. साथ ही उन्होंने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मधेपुरा से अपनी ही पार्टी (जाप) के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.  

पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन सुपौल से कांग्रेस पार्टी के सांसद हैं. ऐसे में कांग्रेस की भी कोशिश होगी कि पप्पू यादव का कांग्रेस में शामिल किया जाए. पप्पू यादव को महागठबंधन में शामिल करने पर कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि इस मामले परपार्टी के आलाकमान राहुल गांधी और सोनिया गांधी फैसला करेंगे.

Web Title : PAPPU YADAV MEET SHAKTI SINGH GOHIL IN PATNA