लोकसभा चुनाव से पहले डीसीपी ने पुलिस अधिकारियों संग की बैठक, क्राइम कंट्रोल-अपराधियों पर दिए निर्देश

राज्य में लोकसभा चुनाव में सुरक्षा को लेकर डीजीपी अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. सभी जिलों के एसपी व डीआईजी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े रहे. डीजीपी अजय कुमार सिंह ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया कि वह हिस्ट्री शीटरों को चिन्हित कर कार्रवाई करें. साथ ही लंबित वारंट, कुर्की का निष्पादन और निरोधात्मक कार्रवाई भी की जाए. डीजीपी ने आदेश दिया है कि सक्रिय अपराधियों व उग्रवादियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए.

अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट करें सक्रिय

डीजीपी ने निर्देश दिया कि अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट को सक्रिय किया जाए. अवैध मादक पदार्थ, अवैध हथियार और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाए.  लोकसभा चुनाव तक चुनाव आयोग के निर्देश के अनुरूप प्रतिनियुक्त पारा मिलिट्री फोर्स, सैप या अन्य बलों के आवासन व परिवहन की व्यवस्था करने और उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की सूचना के आदान-प्रदान का निर्देश भी डीजीपी ने दिया. चुनाव से दौरान सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल की स्थिति, चुनाव संबंधी प्रशिक्षण और पूर्व में चुनाव से जुड़े लंबित कांडों की भी समीक्षा डीजीपी ने की.

आईजी अभियान अमोल वी होमकर ने जेल से छूटे कुख्यात अपराधियों के खिलाफ जमानत रद्द करने की कार्रवाई करने का आदेश दिया. एडीजी अभियान संजय आनंद लाठकर ने सूचनाओं के आदान-प्रदान, नियंत्रण कक्ष के सुचारू संचालन का सुझाव दिया.

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को सशक्त बनाएं

डीजीपी ने निर्देश दिया कि सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को सशक्त करें. लोकसभा चुनाव के दौरान असमाजिक तत्वों के द्वारा व्हाट्सऐप, ट्विटर और फेसबुक पर अराजकता नहीं फैलायी जा सके, इसके लिए निगरानी की बात डीजीपी ने कही. उन्होंने एसपी को निर्देश दिया कि इन विषयों के लिए अलग से हेल्पलाइन जारी करें.

ये पांच निर्देश दिए गए

● अंतर्राज्यीय सीमाओं को किया जाए सक्रिय
● लंबित वारंट और कुर्की का निष्पादन किया जाए
● संगठित आपराधिक गिरोहों पर तेजी से लगाम लगाएं
● संगठित गिरोह के 10 दुर्दांत अपराधियों की सूची तैयार करें
● जेल से मोबाइल से अपराधिक गिरोह का संचालन नहीं हो

संगठित आपराधिक गिरोह को चिन्हित करें : होमकर

आईजी अभियान सह स्टेट पुलिस नोडल पदाधिकारी अमोल वी होमकर ने जिलों के एसपी को निर्देश दिया कि संगठित आपराधिक गिरोहों पर लगाम लगाने के लिए गिरोह के 10 दुर्दांत अपराधियों की सूची तैयार करें. फरार अपराधियों को गिरफ्तार करें. साथ ही जेल से मोबाइल के द्वारा अपराधिक गिरोह का संचालन न हो, ये सुनिश्चित करें.

Web Title : AHEAD OF LOK SABHA POLLS, DCP HOLDS MEETING WITH POLICE OFFICERS, GIVES INSTRUCTIONS ON CRIME CONTROL AND CRIMINALS

Post Tags: