असली के हत्थे चढ़ी नकली पुलिस, वर्दी में लूटपाट करने वाले चार गिरफ्तार; ऐसे पकड़े गए अपराधी

पुलिस की वर्दी पहनकर लूटपाट की कई घटनाओं को अंजाम देने वाले संगठित अंतर जिला अपराधी गिरोह के चार गुर्गे को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों ने खलारी और मैकलुस्कीगंज थाना क्षेत्र में लूट और डकैती की सात घटनाओं को अंजाम दिया था. गिरफ्तार अपराधियों में लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र के लाटू कसमार का भीम कुमार रवि, हेरहंज टोला भूरे का राकेश साव, चंदवा के ढोटी का राहुल लोहरा और छोटू लोहरा शामिल है. इनकी निशानदेही पर पुलिस की टीम ने लूटे गए दो ट्रैक्टर, एक मोटरसाइकिल, चार मोबाइल, एक एयर गन, घटना में प्रयोग में लाई गई बाइक और कैमपोलाइज वर्दी बरामद की है.  

ग्रामीण एसपी ने शुक्रवार को कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर खलारी डीएसपी रामनारायण चौधरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने गुरुवार को शाम में मैकलुस्कीगंज-बालूमाथ मार्ग पर हेसलोंग गांव के समीप वाहनों की जांच के क्रम में बाइक को रोका. बाइक पर सवार तीन लोगों की तलाशी लेने व पूछताछ पर संगठित गिरोह का खुलासा हुआ. इनकी निशानदेही पर लूटे गए सामान की बरामदगी व हेरहंज से एक अन्य अपराधी राकेश साव की गिरफ्तारी हुई.

चार जिलों में लूट और डकैती करते थे आरोपी 

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि संगठित गिरोह रांची, लातेहार, हजारीबाग और चतरा जिला में लूट एवं डकैती की घटनाओं को अंजाम देता है. सभी अपराधियों को होटवार जेल भेज दिया गया है. आरोपियों के पास से दो ट्रैक्टर, एक बाइक, चार मोबाइल, एक एयर गन और कैमपोलाइज वर्दी बरैमद किया गया है. अंतर जिला अपराधी गिरोह का खुलासा करने में खलारी के इंस्पेक्टर विजय सिंह, मैकलुस्कीगंज के थानेदार गोविंद कुमार, दारोगा राकेश कुमार, दीपक साव, जमादार दिनेश मंडल, मिरजा सोरेन समेत पुलिसकर्मियों की प्रमुख भूमिका रही.

Web Title : FAKE COPS KILLED BY REAL ROBBERS, FOUR ARRESTED FOR ROBBERY IN UNIFORM; SUCH CRIMINALS CAUGHT

Post Tags: