टिकट की आस में नेताओं का दिल्ली में डेरा, कांग्रेस के धनबाद और बोकारो जिलाध्यक्ष तलब; क्या है प्लान

टिकट के लिए पहले से ही कई दिग्गज कांग्रेसियों ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है. इधर कांग्रेस के धनबाद जिलाध्यक्ष संतोष सिंह, बोकारो जिलाध्यक्ष उमेश गुप्ता को अचानक दिल्ली बुलाया गया है. दोनों जिलाध्यक्ष के साथ-साथ धनबाद के कार्यकारी अध्यक्ष राशिद रजा अंसारी तथा प्रदेश प्रवक्ता शमशेर आलम गुरुवार को राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना हो गए हैं.

मालूम हो कि धनबाद लोकसभा सीट में बोकारो जिले के दो विधानसभा क्षेत्र बोकारो सदर तथा चंदनकियारी शामिल हैं. जिलाध्यक्षों की दिल्ली रवानगी के साथ ही धनबाद में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है. कांग्रेसियों का ही कहना है कि धनबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के नाम पर रायशुमारी के लिए दोनों जिलाध्यक्षों को दिल्ली तलब किया गया है. जानकारी के अनुसार दोनों जिलाध्यक्षों को अचानक से दिल्ली बुलाया गया है. दोपहर बाद दिल्ली पार्टी कार्यालय से दोनों को फोन आया कि शनिवार तक दिल्ली पहुंचे. इसके बाद आनन-फानन में रेलवे से टिकट की व्यवस्था कर दिल्ली के लिए रवाना हुए.

कई दिग्गजों ने डाल रखा है दिल्ली में डेरा 

धनबाद लोकसभा से टिकट पाने की आस में कई दिग्गजों ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद ददई दुबे, पूर्व में चुनाव लड़ चुके अजय दुबे, प्रदेश कांग्रेस के विशेष आमंत्रित सदस्य अशोक कुमार सिंह, बेरमो के विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह सहित कुछ अन्य नेता दिल्ली में पहले से ही जमे हैं. अनूप सिंह अपने परिजन के लिए टिकट चाह रहे हैं. शेष खुद की दावेदारी कर रहे हैं. पार्टी के नेताओं का कहना है कि आलाकमान जल्द धनबाद लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा करे ताकि चुनावी तैयारियों में जुटा जाए.

कांग्रेस की समन्वय समिति

लोकसभा चुनाव में सहयोगी दलों से समन्वय बनाने के लिए कांग्रेस ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि कमेटी इंडिया गठबंधन में शामिल दलों के साथ समन्वय बनाएगी. कमेटी में सुधांशु शेखर, नवनीत नीरज, प्रभात सुरोलिया, राजेश राम व कयूम खान हैं.

Web Title : LEADERS SEEK TICKET IN DELHI, CONGRESS DHANBAD AND BOKARO DISTRICT PRESIDENTS SUMMONED; WHAT IS THE PLAN?

Post Tags: