पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने किया मतदान, बोले- बह रही है बदलाव की बयार

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हटिया विधानसभा क्षेत्र के हरमू स्थित संत फ्रांसिस स्कूल के बूथ संख्या 288 पर मतदान किया. इस दौरान उनकी पत्नी भी उनके साथ थी. मतदान के बाद हेमंत सोरेन ने लोगों से वोट की अपील की. और बीजेपी पर जमकर निशाना भी साधा. उन्होंने दावा किया कि बदलाव की बयार है. इसलिए मुख्यमंत्री रघुवर दास को प्रधानमंत्री को बुलाने की जरूरत पड़ रही है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री रघुवर दास थोपे हुए मुख्यमंत्री हैं. लेकिन इस बार प्रदेश में बदलाव की बयार बह रही है. उन्होंने सूबे में गठबंधन की सरकार बनने का दावा किया. जेएमएम नेता ने कहा कि विकास को लेकर जो दावे वर्तमान सरकार करती है, अगर वह सही में धरातल पर होती, तो फिर चुनाव में बीजेपी को इतनी मशक्कत नहीं करनी पड़ती. स्टार प्रचारकों की फौज प्रदेश में नहीं उतारना पड़ता. उन्होंने कहा कि पिछले दो चरणों की तरह तीसरे चरण में भी जेएमएम का अच्छा प्रदर्शन जारी रहेगा.

झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव में राजधानी रांची समेत 17 सीटों पर वोटिंग (Vote) जारी है. सुबह 11 बजे तक कुल 29. 44 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण इलाकों में वोटरों में ज्यादा उत्साह दिख रहा है. 17 में से पांच सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान होगा, जबकि शेष 12 सीटों पर दोपहर तीन बजे मतदान संपन्न हो जाएगा. इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi), आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto), मंत्री चंदेश्वर प्रसाद सिंह समेत कई दिग्गजों की किस्मत जनता तय करेगी. कुल 309 प्रत्याशियों में 277 पुरुष और 32 महिला प्रत्याशी मैदान में हैं.


Web Title : FORMER CM HEMANT SOREN VOTED, IS FLOWING FOR CHANGE

Post Tags: