यूट्यूब पर बाइक चोरी का तरीका सीख छात्र ने बनाया गिरोह, 5 गिरफ्तार

रांची पुलिस ने बाइक चोरी करने वाले बिहार और रांची के दो गिरोह का भंडाफोड़ किया है. डेली मार्केट और चुटिया थाने की पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक गिरोह का सरगना सूरज कुमार यूट्यूब पर बाइक चोरी का तरीका सीखा. फिर गिरोह बनाकर बाइक चोरी कर रहा था. आरोपी सूरज मारवाड़ी कॉलेज का छात्र है. इसके अलावा नालंदा के कौशलेंद्र कुमार, रामगढ़ के तौफिक आलम के अलावा चुटिया के बिट्टू कुमार और आदित्य शर्मा शामिल हैं. आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने आधा दर्जन चोरी की बाइक बरामद की है.

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि डेली मार्केट थाने की पुलिस की ओर से मेन रोड में एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में तीन लोगों रोका गया. पूछताछ करने के क्रम में पता चला कि तीनों के पास वाहन के कोई कागजात नहीं हैं. कड़ाई से पूछताछ में तीनों ने खुलासा किया कि वे लोग मूलरूप से बिहार में रहते हैं. रांची में किराया का मकान लेकर वाहन चोरी करते हैं, जिसे झारखंड और बिहार के ग्रामीण इलाकों में बेचते हैं.

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने लालपुर, कांके और अनगड़ा इलाकों से चोरी की बाइक के अलावा फर्जी नंबर प्लेट, चोरी करने के औजार समेत अन्य चीजें बरामद की है. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को अपने गिरोह के अन्य साथियों के बारे में जानकारी दी है.

चुटिया से भी पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि 10 मार्च की रात विकास कुमार सिंह की एक बाइक चोरी हो गयी थी. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सोमवार को बिट्ट और आदित्य को गिरफ्तार कर लिया. दोनों के पास से चोरी की बाइक भी बरामद की गई. पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म स्वीकार किया है.


Web Title : STUDENT GANG FORMED TO LEARN BIKE THEFT ON YOUTUBE, 5 ARRESTED

Post Tags: