पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बन्द करवाया ओवरब्रिज का निर्माण

बरेमो : कथारा से बोकारो थर्मल को जोड़ने वाली कोनार नदी के उपर बनाये जा रहे  ओवरब्रिज निर्माण कार्य स्थल पहुंच कर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया है.

यहाँ बिकेबी, डेको, सुप्रीमो एवं राइट्स कम्पनी के द्वारा सयुक्त रूप से लगभग 150 करोड़ रुपये की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है.

निर्माण कार्य बन्द करवाने पहुँचे ग्रामीण महिलाओं का कहना था कि बोडिया बस्ती की जमीन में डिवीसी के द्वारा इस ओवरब्रिज का निर्माण कार्य करवाया जा रहा है परन्तु डिवीसी प्रबंधन बोडिया बस्ती में बुनियादी सुविधा मुहैया करवाना तो दूर स्वक्ष पेयजल भी उपलब्ध नही करवा रही है. डिवीसी प्रबंधन बस्ती में जबतक पेयजलापूर्ति बहाल नहीं करवायेगी तबतक पुल का निर्माण कार्य बाधित रखा जायेगा.

वही इस सबन्ध में ग्रामीणों को समझाने बुझाने पहुंचे कम्पनी के उपाद्यक्ष सुशील अग्रवाल ने बताया कि ग्रामीण अनावश्यक निर्माण कार्य को बाधित कर रहे हैं. पेयजलापूर्ति करना डिवीसी प्रबंधन व सरकार का जिम्मा है न कि ओवरब्रिज निर्माण कार्य करवाने वाले ठीकेदार का.

उन्होंने कहा कि फरवरी 2015 को  ओवरब्रिज निर्माण कार्य की सुरुवात हुइ थी और फरवरी 2017 तक निर्माण कार्य पूरा कर लेना था परंतु कभी जमीन का विवाद तो कभी रोजगार की मांग को लेकर कार्य बाधित होता रहा है  और अब ग्रामीण पेय जल की मांग को लेकर निर्माण कार्य बाधित कर दिए हैं ऐसे में ब्रिज का निर्माण कर कैसे पूरा होगा.

उन्होंने डिवीसी प्रबंधन एवं प्रसाशन से हस्तक्षेप कर ब्रिज का निर्माण कार्य जल्द चालू करवाने की मांग की है. इस अवसर पर कम्पनी के कर्मचारियों सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.

Web Title : VILLAGERS TO BUILD OFFSHORE OVERBRIDGE TO DEMAND WATER SUPPLY

Post Tags: