अंतर्राज्यीय मोबाईल चोर गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार, बाजारो में मोबाईल चोरी की वारदात को देते थे अंजाम, बालाघाट बाजार में भी चोरो ने चुराए मोबाईल

बालाघाट. बालाघाट जिले के बाजारो में मोबाईल चोर गिरोह, बड़े ही शातिराना तरीके से मोबाईल को चुरा ले जाते थे. आंखो से काजल चुराने की तर्ज पर मोबाईल चोर, लोगों के मोबाईल पर हाथ साफ कर जाते थे. लांजी में मोबाईल चोरी की घटना के बाद बालाघाट में भी बाजार में मोबाईल चोरो ने गत दिवस आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के मोबाईल चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. हालांकि लांजी बाजार में मोबाईल चोरी की घटना को पुलिस ने ट्रेस कर मोबाईल चोरी के अंतर्राज्यीय गैंग को गिरफ्तार किया है.  लांजी में बाजारों से मोबाईल चोरी की घटना की शिकायत के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने लांजी पुलिस एसडीओपी सत्येन्द्र घनघोरिया के नेतृत्व में थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी की टीम ने बाजारो से लोगों के मोबाईच चुराने वाली अंतर्राज्यीय गैंग को गिरफ्तार किया है.  अंतर्राज्यीय मोबाईल चोर की गैंग में दो बाल अपचारी भी शामिल है, जो अपने आकाओ के साथ मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम देते थे.

लांजी में मोबाईल चोरो के खिलाफ की गई कार्यवाही की विस्तृत जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय मीणा ने प्रेस को दी. उन्होंने बताया कि थाने में दर्ज फरियादी लिलेश्वर खानोरकर ने शिकायत की थी कि बाजार में खरीदी करते वक्त उसकी शर्ट की जेब से किसी ने मोबाईल चोरी कर लिया है. जहां उसे पता चला कि अन्य लोगों के भी मोबाईल चोरी किए गए है. जिसमें शिकायत के बाद लांजी पुलिस ने चोरी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है.

लाखो रूपए के मोबाईल चोरी मामले में टीम गठित कर इसकी विवेचना शुरू की गई. जिसमें पुलिस को पता चला कि एक कार किरनापुर की ओर गई है. जिसे संदेह के आधार पर किरनापुर पुलिस की मदद से रोका गया और उसमें बैठे लोगो से हिमकतअली से पुलिस ने पूछताछ की तो मोबाईल चोरो ने लांजी बाजार सहित अन्य स्थानों से मोबाईल चोरी करना स्वीकार किया. जिसके बाद पुलिस ने मोबाईल चोरी मामले में झारखंड के साहेबगंज जिला अंतर्गत तिलझरी थाना के नयाटोला महाराजपुर निवासी 25 वर्षीय सन्नी कुमार पिता बिरजू महतो, 28 वषीय विक्रम कुमार पिता चंडी महतो महाराष्ट्र नागपुर के कन्हान थाना अंतर्गत कन्हान क्रांदी निवासी 42 वर्षीय सारिफपुत्र पिता मनोहर वासे, 24 वर्ष्ज्ञीय रोहित पिता नंदप्रसाद सूर्यवंशी और दो बाल अपचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने कार क्रमांक एमएचव 40 बीजी 0442, 26 चोरी के मोबाईल, 5 आरोपियो के मोबाईल बरामद किया है. जिसकी कुल राशि 12 लाख 50 हजार रूपए है.

बाजारो में लोगों के जेबो में रखे मोबाईल चोरी करने वाले अंतराज्यीय मोबाईल चोर गैंग को पकड़ने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में लांजी थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी, किरनापुर थाना प्रभारी विजय सनस, एएसआई देवराजसिंह धुर्वे, तोपसिंह उईके, प्रआर. मुकेश ठाकरे, पवन मर्सकोले, आरक्षक नरेन्द्र सोनवे, चेतन सोनी, मनोज गुर्जर, चंचलेश यादव, भोलाराम ओसारी, विजय सिसोदिया, भूपेन्द्र नागवंशी, सचिन बुंदेला, राजेश कुर्राम तथा स्टॉफ की भूमिका सराहनीय रही.  


Web Title : 6 ACCUSED OF INTER STATE MOBILE THIEVES GANG, THIEVES USED TO CARRY OUT MOBILE THEFT INCIDENTS IN MARKETS, THIEVES ALSO STOLE MOBILE IN BALAGHAT MARKET