धर्मनगरी रामपायली में भगवान राम की लगाई जाए 108 फिट की प्रतिमा, सीएम से मिले विधायक विवेक विक्की पटेल, मुख्यमंत्री यादव को सौंपा क्षेत्रीय विकास की मांगों का आवेदन

वारासिवनी. क्षेत्रीय विधायक विवेक  पटेल ने भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से मिल क्षेत्र की विभिन्न जरूरतों और क्षेत्र में वर्तमान विकास को लेकर चर्चा की. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विधायक विवेक पटेल को आश्वस्त किया की वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए प्रदेश सरकार की ओर से कोई कमी नही रखी जाएगी. विधायक पटेल से चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में क्षेत्र में जो विकास कार्य चल रहे हैं उन कार्यो में तेजी लाकर समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्ण करने का आदेश अधिकारियों को दिया हैं.  विधायक विवेक विक्की पटेल ने उनके विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी एवं वारासिवनी सहित रामपायली, खैरलांजी डोंगरमाली और बुदबुदा अस्पताल में प्रसूती रोग विशेषज्ञ महिला चिकित्सक के ना होने से गर्भधात्री महिलाओं को होने वाली परेशानियों से अवगत कराते हुए चिकित्सालयों में शीघ्र ही पर्याप्त डॉक्टरों की नियुक्ति का निवेदन किया जिसपर मुख्यमंत्री ने इस गम्भीर मसले का प्राथमिकता के साथ पर्याप्त डॉ. ं की अस्पतालों में शीघ्र नियुक्त करने का आश्वासन दिया.

विधायक विवेक पटेल ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से आग्रह किया कि धार्मिक क्षेत्र रामपायली को राम वनगमन पथ योजना में शामिल किया गया है. इसके अंतर्गत संस्कृति,पर्यटन, धार्मिक, न्यास और धर्मस्व विभाग द्वारा भगवान श्रीराम की स्मृतियों को जनमानस के स्मृति पटल पर संजोने के लिए विभिन्न संरचनाओं के निर्माण की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रामपायली आगमन के दौरान की गई थीं. यहां चंदन नदी पर स्टॉप डेम और भगवान राम की 108 फिट प्रतिमा लगाए जाने की बात कही.  विधायक पटेल ने खैरलांजी में शासकीय आईटीआई, रजिस्ट्री ऑफिस, अनुविभागीय कार्यालय ना होने के कारण आ रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए बताया कि खैरलांजी में 30 ग्राम पंचायतें हैं. यहां जनसंख्या भी एक लाख से अधिक है. महत्वपूर्ण कार्यालयों के खैरलांजी मुख्यालय नही होने से ग्रामीणों को 50 से 80 किलोमीटर की दूरी तय कर वारासिवनी मुख्यालय अपने कार्य करवाने आना पड़ता हैं. जिससे उन पर आर्थिक बोझ पड़ने के साथ ही विभिन्न समस्याओं का भी सामना करना पड़ता हैं. आईटीआई नही होने के कारण विद्यार्थियों को 50 किलोमीटर दूर बालाघाट जिला मुख्यालय जाकर अध्ययन करना पड़ रहा है.  

विधायक विवेक विक्की पटेल ने मुख्यमंत्री से चर्चा में बताया कि डोकरिया मध्यम जलाशय परियोजना की वाटर प्लानिंग शासन स्तर पर लंबित है. अगर यह स्वीकृत कर इसका कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जाता है तो इस क्षेत्र के करीब तीन दर्जन से अधिक गांवो के करीब 5 हजार हेक्टेयर खेतों को सिंचाई के लिए सालभर पानी की आपूर्ति हो सकती हैं जिससे क्षेत्र के हजारों किसानों की आर्थिक स्थिति समृद्ध हो सकती हैं. किसानों के हितों की रक्षा और उनके समृद्ध भविष्य के लिए इस जलाशय का निर्माण जल्द करवाया जाना जरूरी हैं.    मुख्यमंत्री मोहन यादव ने विधायक पटेल द्वारा क्षेत्र हित के लिए रखी गई सभी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने और शीघ्र ही इन मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया हैं.


Web Title : A 108 FEET STATUE OF LORD RAM SHOULD BE INSTALLED IN RAMPAYALI, MLA VIVEK VICKY PATEL MET CM, SUBMITTED AN APPLICATION TO CM YADAV FOR REGIONAL DEVELOPMENT.