बारिश को लेकर रहे अलर्ट, फसल नुकसानी का प्रकरण बनाकर मुआवजा का करें भुगतान, संभागायुक्त वर्मा ने कलेक्टर को दिए निर्देश

बालाघाट. जिले में अतिवर्षा और भीमगढ़ बांध से छोड़ गए पानी से वैनगंगा नदी के बढ़े जलस्तर से तटवर्ती गांवो में निवासरत लोगों और खेतो में पानी घुस जाने से काफी नुकसान पहुंचा है. जिले के तिरोड़ी क्षेत्र में चार घरों को नुकसान होने और खेतो में बाढ़ का पानी जाने से लगी फसल को नुकसान पहुंचा है. जिसको लेकर संभागायुक्त अभय वर्मा ने वीसी के माध्यम से कलेक्टर को निर्देश दिए है कि वर्षा की स्थिति को देखते हुए सभी अलर्ट रहें. वर्षा ऋतु में क्षति की नुकसानी का आंकलन कर आरबीसी 6/4 के प्रकरण बनाकर जन और धन हानि के नुकसान का मुआवजा बनाकर भुगतान शीघ्रता करें. राजस्व विभाग का अमला वर्षा के दौरान चौकन्ना होकर कार्य करेंगे.  

दरअसल, 24 जुलाई को संभागायुक्त वर्मा ने राजस्व महाभियान-2. 0 और विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा की. संभागायुक्त वर्मा ने कहा कि राजस्व महाअभियान में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें. राजस्व प्रकरणों के साथ ही इकेवायसी, बटांकन, सीमांकन के साथ ही एससी एसटी ओबीसी के लंबित प्रकरणों पर ध्यान दिया जाए. उन्होंने खाद और उर्वरक की स्थिति का आंकलन कर उच्च स्तर पर जानकारी देने. संभागायुक्त श्री वर्मा ने राजस्व विभाग के साथ ही नगरीय निकाय, जनजाति कार्य विभाग और ओबीसी विभाग के अंतर्गत आने वाली योजनाओं की भी समीक्षा की. इस दौरान वीसी कक्ष में कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने जिले से संबंधित जानकारी प्रस्तुत की. वीसी में संयुक्त कलेक्टर केसी ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर एमआर कोल, राजनंदिनी शर्मा, नपा सीएमओ निशांत श्रीवास्तव, जनजाति कार्य विभाग के सहायक आयुक्त पीएन चतुर्वेदी मौजूद थे.


Web Title : ALERT ABOUT RAIN, PAY COMPENSATION BY MAKING A CASE OF CROP LOSS, DIVISIONAL COMMISSIONER VERMA INSTRUCTED THE COLLECTOR