आंगनबाड़ी की हड़ताल को मिला कामगार संगठन का समर्थन

बालाघाट. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ाये गये 15 सौ रूपये की राशि लेने सहित पांच सूत्रीय मांगो को लेकर विगत 16 मार्च से सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन कर रही मध्यप्रदेश बुलंद नारी शक्ति आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संगठन को लगातार समर्थन मिल रहा है. 29 मार्च को कामगार कांग्रेस संगठन के प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष बिसेन ने उन्हें समर्थन देने पहुंचे और उनके संघर्ष में साथ खड़े होने का वादा किया. इस दौरान कामगार कांग्रेस के प्रदेश सचिव जयकृष्ण ढिंगरू और आंगनबाड़ी संगठन के प्रदेश नेत्री योगिता कावड़े सहित बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकायें उपस्थित थी.

गौरतलब हो कि 16 मार्च से आंदोलन पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के आंदोलन से आंगनबाड़ी से हितग्राहियों को मिलने वाली सभी सुविधाओं पर ब्रेक लग गया है, वहीं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने साफ कर दिया है कि जब तक उनकी मांगो का निराकरण नहीं किया जाता, तब तक वह आंदोलन पर डटी रहेगी.  

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं की हड़ताल को समर्थन देने पहुंचे मध्यप्रदेश कामगार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष बिसेन ने कहा कि प्रदेश को 25 जिलो में बुलंद नारी शक्ति संगठन अपनी जायज मांगो को लेकर हड़ताल प र है. प्रशासनिक अधिकारियों और सत्ताधारी दल के जनप्रतिनिधियों को चाहिये कि वह आकर इनकी मांगो को सुने और उनके निराकरण करने का प्रयास करंे. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकायें, अपना जायज हक मांग रही है, जिसकी सरकार ने घोषणा कर उन्हें देने का वादा किया था. कोरोना कॉल में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर हितग्राहियों तक लाभ पहुंचाने के साथ ही शासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है, जिसका सरकार देखने के बाद अनदेखा कर, महिलाओं शक्ति को दरकिनार कर रही है, एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री, प्रदेश की महिलाओं का भाई होने की बात मंचो से करते नहीं थकते है, वहीं दूसरी ओर बहनें, आंदोलनरत है तो उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है, जो साबित करता है कि प्रदेश की जनता को लेकर भाजपा की कथनी और करनी में कितना अंतर है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से गत दिवस, अपनी मांगो को लेकर आंगनबाड़ी की बहने, सांसद से मिलने पहुंची थी. जहां जिस तरह से सांसद ने शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह ना केवल महिला गरिमा के विपरित है, बल्कि सांसद की मर्यादा के भी अनुरूप नहीं है, तत्काल इस मामले में उन्हें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहनों से मांगी माफी चाहिये. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कामगार कांग्रेस, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन का समर्थन करती है और भोपाल में कामगार कांग्रेस, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और हितों को लेकर बड़ा प्रदर्शन करेगी और इन्हें ताकत देने का काम करेगी.


Web Title : ANGANWADI STRIKE GETS SUPPORT FROM WORKERS UNION