धर्मगुरू पर टिप्पणी करने वाले भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष पर कार्यवाही नहीं होने से नाराज मुस्लिम समाज एसपी को ज्ञापन सौंपकर की गिरफ्तारी की मांग

बालाघाट. मुस्लिम धर्म के माहे रमजान पर्व को लेकर लालबर्रा के भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र परिहार द्वारा व्हाट्सअप पर की टिप्पणी प्रकाश में आने के बाद लालबर्रा क्षेत्र के मुस्लिम धर्मावलंबियों ने धर्मगुरू के खिलाफ व्हाट्सअप पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में थाना घेरकर अपना आक्रोश जाहिर किया था. जिसके बाद लालबर्रा पुलिस ने अब्दुल कलीम रंगरेज की शिकायत पर भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र परिहार के खिलाफ 153 (क), 295 (क) के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया था, लेकिन 12 मई की इस घटना में अपराध दर्ज होने के बाद भी आरोपी पर कोई पुलिसिया कार्यवाही नहीं होने से मुस्लिम समाज मेें आक्रोश बढ़ता जा रहा है. अब तक पुलिस की कार्यवाही का इंतजार कर रहे मुस्लिम धर्मावलंबियों ने कार्यवाही को लेकर की जा रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए एक बार फिर उसकी गिरफ्तारी की मांग की है. मुस्लिम धर्मावलंबियों का कहना है कि पुलिसिया कार्यवाही में देरी के कारण ही धर्म और धर्मगुरू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों को प्रश्रय मिलता है.  

गौरतलब हो कि लालबर्रा के क्षेत्रीय सोशल मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप ‘जय माता दी’ में भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र परिहार द्वारा धर्म विशेष के धर्मगुरू को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. ग्रुप मेें 11 मई को प्रातः 8. 47 बजे भाजपा किसान मोर्चा लालबर्रा मंडल अध्यक्ष राजेंद्र परिहार द्वारा धर्म विशेष के धर्मगुरु के खिलाफ की गई आपत्तिजनक पोस्ट के वायरल होने के बाद जब इसकी जानकारी के बाद मुस्लिम धर्मावलंबियोें ने आक्रोश जाहिर करते हुए एकजुटता के साथ राजेन्द्र परिहार पर अपराध दर्ज कर कार्यवाही किये जाने की मांग की थी. जिसमें पुलिस ने आरोपी राजेन्द्र परिहार के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस ने अब तक राजेन्द्र परिहार पर कोई कार्यवाही की हो, ऐसा नजर नहीं आया है. ना ही पुलिस नेे उसे गिरफ्तार करने में कोई खास दिलचस्पी दिखाई.

जिससे मुस्लिम समाज का आक्रोश अब मामले में पुलिस कार्यवाही नहीं होने बढ़ रहा है. जिसकी बानगी 19 मई को मुख्यालय में देखी गईं. यहां शहर काजी के साथ मुस्लिम धर्मावलंबियों ने पुलिस अधीक्षक के नाम शिकायत सौंपकर आरोपी राजेन्द्र परिहार पर कार्यवाही और उसकी गिरफ्तारी की मांग की है.  शहर काजी अब्दुल हबीब नूरी ने कहा कि मामले को एक सप्ताह से ज्यादा समय बीत गया है लेकिन अब तक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं जबकि इस मामले में धार्मिक भावनायें जुड़ी है, पुलिस यथाशीघ्र कानून सम्मत कार्यवाही करें अन्यथा कोई भी, कभी भी किसी भी धर्म और धर्मगुरू पर टिप्पणी करेगा, क्यों उसे पता होगा कि पुलिस कार्यवाही जल्द नहीं करती है. जिससे लोगों की धार्मिक भावनायें आहत होगी.

मुस्लिम समाज प्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने नफरत फैलानेे वाले राजेन्द्र परिहार की गिरफ्तारी की मांग की है.  इस दौरान शहर काजी अब्दुल हबीब नूरी, शेख सुभान मंसुरी, कादर फखरूद्दीन, मो. नकी शेख, मो. सादिक शेख, अज्जू खां, आसिफ अली नूरी, राशिद खान, अब्दुल खालिक, शफीक खान, फिरोज खान, शेख महबूब, मो, रजा खान, जहीर खान, अब्दुल हमिद दिवान, मो. शमीम, मो. हामिद, अनवर खान, शरीक अली, अमजत अली, मो. परवेज, मो. रियाज खान, शकील मंसुरी सहित अन्य उपस्थित थे.


Web Title : ANGRY OVER LACK OF ACTION AGAINST THE BJP KISAN MORCHA MANDAL PRESIDENT WHO MADE COMMENTS ON THE CLERIC, THE MUSLIM COMMUNITY SUBMITTED A MEMORANDUM TO THE SP DEMANDING HIS ARREST.