कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये सजग रहें आयुष अधिकारी-मंत्री कावरे, आयुष राज्य मंत्री ने वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जिले के आयुष अधिकारियों से चर्चा

बालाघाट. आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के दृष्टिगत आयुष अधिकारियों को कोरोना की रोकथाम के लिये सजग रहने को कहा है. उन्होंने निर्देश दिये है कि आयुष औषधालय में दवाईयों की उपलब्धता एवं उपचार की व्यवस्थाएँ सुचारू रखी जायें.

राज्यमंत्री श्री कांवरे मंत्रालय में वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के आयुष अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने वेलनेस सेंटर के कार्य की प्रगति की समीक्षा भी की. साथ ही अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों की हौंसला अफजाई की.

बैठक में पिछली विभागीय समीक्षा का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया. राज्यमंत्री श्री कांवरे ने आयुष महाविद्यालय, आयुष विंग तथा आयुष औषधालयों में ओपीडी एवं आईपीडी की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने हर्बल गार्डन की अद्यतन स्थिति और जिलों में प्रगतिरत भवन निर्माण की वर्तमान स्थिति जानने के बाद इन कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिये. संभागीय आयुष अधिकारियों ने संभागान्तर्गत किये गये निरीक्षणों की जानकारी दी. आरोग्य कषायम एवं गृडूचि की शोध का प्रेजेन्टेशन भी दिया गया. इस मौके पर प्रमुख सचिव सह आयुक्त प्रतीक हजेला भी उपस्थित थे.


Web Title : BE AWARE OF CORONA INFECTION PREVENTION AYUSH OFFICER MINISTER KAVRE, MINISTER OF STATE FOR AYUSH DISCUSSES WITH AYUSH OFFICIALS OF THE DISTRICT THROUGH VIDEO CONFERENCING