बैहर परियोजना अधिकारी देवलक्ष शर्मा 5 हजार के रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

बालाघाट. एक सप्ताह में लोकायुक्त पुलिस की दूसरी बड़ी कार्यवाही बैहर से सामने आ रही है, जहां लोकायुक्त पुलिस ने बैहर परियोजना कार्यालय में परियोजना अधिकारी देवलक्ष शर्मा को 5 हजार रूपये की सहायिका से रिश्वत लेते रंगहाथ गिरफ्तार किया है.

बताया जाता है कि हिर्री निवासी ममता मरकाम से लूद आंगनबाड़ी केन्द्र में सहायिका के पद पर चयनित होने पर आदेश के लिए परियोजना अधिकारी द्वारा 20 हजार रूपये की रिश्वत मांगी गई थी. जिसके बाद बातचीत में 10 हजार रूपये की राशि देना तय हुआ था. जिसमंे सहायिका द्वारा पूर्व में 5 हजार रूपये की राशि दी गई थी. जिसका वीडियो बना लिया था. जिसकी शिकायत के बाद लोकायुक्त निरीक्षक जी. एस. मर्सकोले के नेतृत्व में लोकायुक्त पुलिस ने 22 अप्रैल को परियोजना कार्यालय बैहर में रिश्वत लेते हुए परियोजना अधिकारी देवलक्ष शर्मा को रंगेहाथ पकड़ा है. जिसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवासरण अधिनियम की धाराओें के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है.

मिली जानकारी अनुसार अधिकारियों के चहेते देवलक्ष शर्मा को बैहर परियोजना के साथ ही बिरसा परियोजना का प्रभार है, बताया जाता है कि दोनो ही परियोजना बड़ी है, मालदार पद पर बैठे रहने वाले परियोजना अधिकारी के कार्यो को लेकर भी जो जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार समूहो को आंगनबाड़ी में पोषण आहार सप्लाई मामले में इनकी खासी दिलचस्पी होती है.

फिलहाल लांजी में नगर परिषद निर्माण शाखा प्रभारी उपयंत्री शर्मा को गिरफ्तार करने के तीन दिन बाद ही लोकायुक्त पुलिस ने परियोजना अधिकारी को ट्रेप कर रिश्वतखोरो में हड़कंप मचा दिया है.

इस कार्यवाही में निरीक्षक जी. एस. मर्सकोले, भूपेन्द्र दीवान, आरक्षक अतुल श्रीवास्तव, सोनू चौकसे, विजय बिष्ट का सहयोग सराहनीय रहा.  


Web Title : BEHAR PROJECT OFFICER DEVLAX SHARMA ARRESTED RED HANDED WHILE ACCEPTING BRIBE OF RS 5,000