पहले परीक्षा परिणाम फिर कराई जाए परीक्षा, भीम आर्मी स्टुडेंट फेडरेशन ने महाविद्यालय में गेट बंद कर किया प्रदर्शन, प्राचार्य ने किया आश्वस्त

बालाघाट. राजा शंकरशाह विश्वविद्यालय छिंदवाड़ा से जिले के महाविद्यालयों के संबद्ध होने के बाद से लगातार जिले के महाविद्यालय विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम को लेकर परेशान होना पड़ रहा है.  ताजा मामला बीए, बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष के पूरक परीक्षा परिणाम घोषित होने के पहले ही द्वितीय वर्ष के परीक्षा फार्म भराने को लेकर है, जिसकी 16 अक्टूबर अंतिम तिथि थी. पूरक परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों का कहना था कि पहले परीक्षा परिणाम घोषित किया जाए, जिसके बाद द्वितीय वर्ष के परीक्षा फार्म भरा जाए.

जिसको लेकर ही भीम आर्मी स्टुडेंट फेडरेशन की अगुवाही में पूरक परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे प्रभावित छात्र, छात्राओं ने महाविद्यालय के चैनल गेट को बंद कर प्रदर्शन किया. छात्र, छात्राओं की मांग थी कि पूरक परीक्षा परिणाम का परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद परीक्षा फार्म भरा जाए. छात्र, छात्राओ के प्रदर्शन के दौरान महाविद्यालय में काफी देर तक गहमागहमी रही. इस दौरा चैनल गेट बंद होने से महाविद्यालय की छात्र, छात्राओं को महाविद्यालय के अंदर प्रवेश करने इंतजार करना पड़ा. हालांकि प्राचार्य डॉ. गोविंद सिरसाठे ने आश्वस्त किया है कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही परीक्षा फार्म भराए जाएंगे, वही उन्होंने परीक्षा फार्म की तिथि बढ़ाए जाने की भी जानकारी दी.

छात्र संगठन का आरोप है कि अभी प्रथम वर्ष की एटीकेटी का परीक्षा परिणाम जारी नहीं हुआ है बावजूद इसके भी बच्चों को द्वितीय वर्ष प्रवेश दे दिया गया और 17 अक्टूबर से उनकी परीक्षा का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है. ऐसे में प्रथम वर्ष का एटीकेटी का रिजल्ट ना आने के चलते विद्यार्थी सेकंड ईयर की परीक्षा का फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं. और फार्म ना भरने पर उन्हें परीक्षा से वंचित होना पड़ रहा है. उन्होंने विश्वविद्यालय प्रबंधन पर इस मामले में उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए कॉलेज के चैनल गेट को बंद कर दिया और पहले प्रथम वर्ष का एटीकेटी का रिजल्ट जारी करने और बाद में सेकंड ईयर की परीक्षा आयोजित किए जाने की मांग की.  छात्रा प्रिया कावरे और प्रिया नागवंशी का कहना है कि बीए, बीएससी और बीकॉम के एटीकेटी परीक्षा का परिणाम आना बाकी है और विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वितीय वर्ष के परीक्षा का टाईम टेबल जारी कर दिया है. जो उचित नहीं है, इसके कई छात्र, छात्राए वंचित हो जाएंगे, हमारी मांग है कि परीक्षा फार्म को बढ़ाए जाने के साथ ही तिथि को आगे बढ़ाई जाए.  


Web Title : BHIM ARMY STUDENTS FEDERATION HOLDS PROTEST BY CLOSING THE GATE OF THE COLLEGE