आदिवासी विकास परिषद की जिला, ब्लॉक और तहसील कार्यकारिणी का सामूहिक स्तीफा,अ.भा.आ.विकास परिषद के अध्यक्ष बने भुवनसिंह कोर्राम, कांग्रेस माईंड लोगों पर लगाया पद से हटाने का आरोप

बालाघाट. आदिवासी विकास परिषद के जिलाध्यक्ष पद से भुवनसिंह कोर्राम को हटाये जाने के बाद से पूरे जिले में उनके जिलाध्यक्ष होते हुए गठित कार्यकारिणी और सामाजिक लोगो में नाराजगी थी. जिसका असर 13 जनवरी को सामूहिक स्तीफे के रूप में दिखाई दिया. 13 जनवरी को रानी दुर्गावती भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान आदिवासी विकास परिषद की प्राथमिक सदस्यता से भुवनसिंह कोर्राम सहित उनके नेतृत्व में गठित ब्लॉक और तहसील कार्यकारिणी के सभी साथियों ने आदिवासी विकास परिषद से सामूहिक स्तीफा दे दिया. जिसके बाद सभी लोगों ने इसी दौरान अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की प्राथमिकी सदस्यता ग्रहण की.  

जिसमें अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के कार्यकारी जिलाध्यक्ष के रूप में भुवनसिंह कोर्राम की घोषणा की गई. जिसका सभी साथियों ने स्वागत किया. इस दौरान प्रेस से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष भुवनसिंह कोर्राम ने बताया कि आदिवासी विकास परिषद के जिलाध्यक्ष पद से उन्हें षडयंत्रपूर्वक कांग्रेस माईंड के लोगों द्वारा हटाने का प्रयास किया गया. जिसकी जानकारी उन्हें आदिवासी विकास परिषद के प्रदेश कार्यकारिणी के किसी गुप्त से पता चली है. उन्होने कहा कि आदिवासी विकास परिषद के प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया द्वारा उन्हें एक साल में ही जिलाध्यक्ष पद से हटा दिया गया और मीठा जहर देते हुए लुपलाईन में भेजकर प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल किया गया. जिसे वह स्वीकार नहीं करते है, जिससे नाराज होकर मेरे साथ ही मुझसे जुड़कर आदिवासी विकास परिषद की जिला, ब्लॉक और तहसील कार्यकारिणी के लोगों ने आज आदिवासी विकास परिषद से सामूहिक स्तीफा दिया है और अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की सदस्यता ली है. जिसमें मुझे कार्यकारी जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जो मेरे लिए एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है, चूंकि अब तक केवल प्रदेश स्तर के संगठन से हम जुड़े थे लेकिन आज पूरे भारत में कार्यरत सबसे पुरानी संस्था अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद से जुड़े होने के कारण अब काम करने का अवसर और अनुभव मिलेगा. संस्था के उद्देश्य अनुसार आदिवासी के सामाजिक उत्थान, संरक्षण और संवर्द्धन का काम अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के नेतृत्व में जिले में पूरी ताकत से किया जायेगा और हर आदिवासी सामाजिक लोगों तक हम पहुंचने का प्रयास कर उन्हें शासन की कल्याणकारी योजनाओं से लाभांवित करने के साथ ही उनके हक और अधिकार के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.

इस दौरान उपस्थित सभी साथियों ने पुष्पहार पहनाकर अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद के कार्यकारी जिलाध्यक्ष भुवनसिंह कोर्राम का स्वागत किया और उनके नेतृत्व में काम करने का संकल्प लिया.  


Web Title : BHUVANSINH KORRAM, CHAIRMAN OF TRIBAL DEVELOPMENT COUNCILS DISTRICT, BLOCK AND TEHSIL EXECUTIVE, BECOMES CHAIRMAN OF A.B.A.A. DEVELOPMENT COUNCIL, ACCUSES CONGRESS OF REMOVING MYND PEOPLE FROM OFFICE