प्रदेश के दौरे पर मंत्री कावरे का औचक्क निरीक्षण जारी, जरूरतमंद तक पहुंचे त्रिकूट चूर्ण-कावरे

बालाघाट. मध्यप्रदेश के आयुष एवं जल संसाधन मंत्री रामकिशोर कावरे सप्ताह भर से प्रदेश के दौरे पर हैं. इसी कड़ी में कल उन्होंने अचानक शासकीय स्वशासी आयुर्वेद महाविद्यालय ग्वालियर का औचक्क निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में मंत्री कावरे ने सबसे पहले अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर महाविद्यालय की संचालित गतिविधियों की जानकारियों से अवगत हुए. निरीक्षण के दौरान मंत्री कावरे ने उपलब्ध दवाईयों की स्थिति को जाना.   महाविद्यालय की प्रयोगशाला, अध्ययन कक्ष और चिकित्सालय का बारीकी से अवलोकन किया. यहां पाई गई खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये. साथ ही महाविद्यालय की स्थिति चाक-चौबंद और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप जन कल्याणकारी रखने की हिदायत दी. यहां मौजूद औषधियों के संबंध में उन्हें महाविधालय प्रमुख ने विस्तार से बताया. मीडिया प्रभारी हेमेन्द्र क्षीरसागर ने बताया कि इसके पहले मंत्री कावरे ने ग्वालियर संभाग के समस्त जिला आयुष अधिकारियों के साथ बैठक भी ली. साथ ही जिला आयुष अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण भी किया.

मौके पर आयुष मंत्री कावरे ने कोरोना को लेकर तैयारियों का जायजा लेते हुए त्रिकूट चूर्ण सहित कोरोना प्रतिरोधी औषधियों वितरण की स्थिति देखी. वहीं रामबाण सिद्ध हो रही औषधियों को जरूरतमंदों तक पहुंचाने की बात भी कही. ताकि कोरोना की रोकथाम में आयुष विभाग अपनी भूमिका आना असरदार तरीके से निभा सके.  

प्रदेश सरकार ने समाज को दिया मौका-रामकिशोर

जिला मुरैना के अम्बाह प्रवास पर मंत्री का कावरे का आत्मीय स्वागत किया गया. वहां उन्होंने कुशवाहा समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. बतौर मुख्य अतिथि श्री कावरे ने कार्यक्रम में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की सरकार ने कुशवाहा, मरार और माली इत्यादि समाज को भरपूर मौका दिया. जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. बानगी में मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ता को आयुष एवं जल संसाधन जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री पद का दायित्व सौंपा. यह भारतीय जनता पार्टी नीत राज्य सरकार की सामाजिक समरसता, सरोकार और विकास मूलक सोच का परिणाम है. आज हमें भी बराबरी का मौका मिलने लगा और हमारी बातें सदन में भी दमदारी से गूंजने लगी. इसे और मजबूती प्रदान करने के लिए हमें आने वाले कुछ ही समय में प्रदेश सरकार के हाथों को और अधिक मजबूत करने की जरूरत है. मंत्री कावरे ने कहा अब बारी हमारी है कि हम अपने क्षेत्र से भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों को मजबूत करने के लिए एक नेता नहीं अपितु बल्कि एक जनसेवक विधानसभा में भेजना होगा. तभी जाकर हमारी मांगो और समस्याओं का उचित निराकरण बेहतर ढ़ंग से हो पाएगा.


Web Title : ON A VISIT TO THE STATE, MINISTER KAVARES SURPRISE INSPECTION CONTINUES, THE NEEDY REACH THE TRIKUTA POWDER KAVRE