कश्मीर में नेहरू के धारा 370 लगाने के खिलाफ थे बाबा साहब-बिसेन, भाजपा ने मनाई बाबा साहब आंबेडकर जयंती, कार्यकर्ताओं ने किया स्वच्छताकर्मियों का सम्मान

बालाघाट. संविधान शिल्पकार और भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की 132 वी जयंती जिला भाजपा कार्यालय में धूमधाम से मनाई गई. सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन कर बाबा साहब एवं भगवान गौतम बुद्ध के छायाचित्र का पूजन एवं माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की गई. बाद सभी भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब को नमन करते हुए महामना के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया. जयंती अक्सर पर आयोजित कार्यक्रम में आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, भाजपा जिला अध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल, अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य डॉ. टी. डी. वैद्य, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेन, जिला महामंत्री मौसम बिसेन हरिनखेड़े, भारती पारधी, नपा अध्यक्ष भारती सुरजीत सिंह ठाकुर, सिद्धार्थ शेंडे मंचासिन थे.

आयोग अध्यक्ष एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि, स्वतंत्रता के संग्राम और आधुनिक भारत के निर्माण में बाबा साहब आंबेडकर का अमूल्य योगदान है, हमें दिया संवैधानिक अधिकार. जिसका मूल्य चुकाना किसी के बस की बात नही है. बाबा साहब जैसे राष्ट्र चिंतक और राष्ट्र हितैषी जैसे महापुरुष मानव योनि में कभी कभी जन्म लेते है. बाबा साहब ने भारत के संविधान निर्माण में अपना अहम योगदान देकर आधुनिक भारत का निर्माण किया. समाज में फैली छूआछूत जैसी कुरुतियो को मिटाकर नए भारत के निर्माण श्रेय बाबा साहब को जाता है. जब तत्कालीन नेहरू सरकार ने कश्मीर को भारत से अलग राज्य बनाकर धारा 370 लगाने की बात कहकर जम्मू के मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला का समर्थन किया तो सबसे पहले बाबा साहब ने उसका विरोध किया और भारत से कश्मीर अलग करने पर कड़ी आपत्ति जताई.  

राज्य अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व सदस्य टीडी वैद्य ने अपने संबोधन कहा, बाबा साहब और महात्मा फुले जैसे महापुरुषों ने इस राष्ट्र के व्यक्ति से समाज को और समाज से राष्ट्र को वैचारिक रूप से जोड़ने का काम किया. भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल ने कहा कि देश में सामाजिक समरसता का भाव पैदा करने में बाबा साहब अंबेडकर का सर्वाधिक योगदान रहा है. सही मायनों में बाबा साहब सामाजिक समरसता के जनक थे.  

भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता कर्मियों का किया सम्मान

14 अप्रैल को डॉ बाबासाहेब अंबेडकर जी की 132 वी जयंती के अवसर पर भाजपा, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा एवं भाजयुमो द्वारा भी नगर के अंबेडकर चौक पर वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया एवं स्वच्छता अभियान के पश्चात सफाई कर्मियों का भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल द्वारा माला पहनाकर सम्मान किया गया.  


Web Title : BJP CELEBRATES BABASAHEB AMBEDKARS BIRTH ANNIVERSARY AS THEY WERE AGAINST NEHRUS IMPOSITION OF ARTICLE 370 IN KASHMIR