नंदलेसरा डेम की केनाल में डूबे बालक का शव बरामद, पुलिस की रेस्क्यु टीम ने रात में बरामद किया शव, दोस्त को बचाने में गंवाई जान

बालाघाट. कटंगी थाना अंतर्गत नंदेलसरा डेम के केनाल में नहाते वक्त डूब रहे दोस्त को बचाने गये 17 वर्षीय बालक की मौत हो गई, जिसका शव काफी प्रयास और पुलिस की रेस्क्यु टीम द्वारा रात में काफी तलाशी के बाद बरामद किया.

मिली जानकारी अनुसार दसवीं कक्षा का छात्र गौरव पिता अर्जुन ठाकरे, रविवार अवकाश की छुट्टी मंे दोस्तो के साथ नहाने गया था. इस दौरान जब एक दोस्त डूबने लगा तो उसे बचाने पानी में गौरव कूदा और उसे बचाने के चक्कर में पानी में डूब गया. जिसकी जानकारी साथ नहाने आये दोस्तो ने गांव पहुंचकर परिजनों को दी, जिसके बाद घटनास्थल के पास गौरव को तलाश किया गया, लेकिन काफी देरशाम तक उसका कोई पता नहीं चला, जिसके बाद पुलिस ने होमगार्ड के गोताखोंरो को बालाघाट से बुलाया. जिस रेस्क्यु टीम ने पानी में काफी देर तक तलाशी अभियान के बाद रात लगभग 9 बजे गौरव का शव बाहर निकाला. जिसे पुलिस ने बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए कटंगी अस्पताल भिजवा दिया. आज 14 अक्टूबर को बालक के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है. जिसके बाद गांव में उसका अंतिम संस्कार गमगीन माहौल में किया गया. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है.

मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस ने दीपावली से पूर्व कर्मचारियों को वेतन देने रखी मांग

स्थानीय समस्याओं और परामर्शदात्री की बैठक को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर से की मुलाकात

बालाघाट. कर्मचारियों के हितो में कार्य कर रहे मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस जिलाध्यक्ष सजल मस्की के नेतृत्व में कलेक्टर दीपक आर्य से कर्मचारी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर दीपावली से पूर्व कर्मचारियों और पेंशनधारियों को वेतन दिये जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ के नाम एक ज्ञापन सौंपा. इसके अलावा स्थानीय समस्याओं में सभी विभागों के कर्मचारियों के समयमान, क्रमोन्नति, अनुकंपा नियुक्ति, सातवे वेतनमान की द्वितीय किश्त, जिला शिक्षा केन्द्र में रिक्त पदो की पूर्ति, शिक्षको को बीएलओ कार्य से मुक्त करने, वनविभाग के दैवेभो कर्मी के वेतनमान के साथ ही विभाग स्तर पर परामर्शदात्री की बैठक आयोजित किये जाने पर विस्तृत चर्चा कर अनुरोध पत्र दिया गया.  

मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सजल मस्की ने बताया कि कलेक्टर दीपक आर्य से मुलाकात के दौरान प्रशासन का कर्मचारियों के प्रति सहयोगात्मक रवैया दिखाई दिया और कलेक्टर साहब ने आश्वस्त किया कि विभागीय परामर्शदात्री की बैठक कर कर्मचारी संघो के प्रतिनिधिमंडल के समक्ष समस्याओं का निराकरण किया जायेगा.

इस दौरान सचिव देवेन्द्र पटले, उपाध्यक्ष अरविंद सोनी, रविन्द्र बघेले, कोषाध्यक्ष मतेश यादव, ब्लॉक अध्यक्ष ओंमकार गेडाम, जीवनलाल ढेकवार, अजय शर्मा, लघु वेतन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष संतोष प्रधान, शिक्षक कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश वर्मा, महामंत्री बी. एल. चौधरी, प्रांतीय सचिव सुनील मेश्राम एवं अन्य पदाधिकारी और सदस्य मौजूद थे.


Web Title : BODY OF BOY DROWNED IN CANAL OF NANDLESARA DAM RECOVERED, POLICE RESCUE TEAM RECOVERED AT NIGHT, LOST IN RESCUE OF FRIEND