पूर्व मंत्री कावरे के आयुर्वैदिक कॉलेज प्रस्ताव को कैबिनेट ने दी मंजूरी

बालाघाट. पूर्व आयुष मंत्री रामकिशोर नानो कावरे ने अपने कार्यकाल में बालाघाट में आयुर्वेदिक महाविद्यालय खोले जाने की मांग का प्रस्ताव सरकार को भेजा था. जिसमें अंततः 19 फरवरी को आयोजित केबिनेट में मंजूरी दे दी गई. केबिनेट द्वारा बालाघाट में आयुर्वेदिक महाविद्यालय खोले जाने के प्रस्ताव का अनुमोदन किये जाने पर पूर्व मंत्री कावरे ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति आभार व्यक्त किया है.

पूर्व मंत्री एवं भाजपा जिला अध्यक्ष रामकिशोर नानो कावरे ने कहा कि मंत्री पद पर रहते हुए मैंने पूरे प्रण प्राण से क्षेत्र एवं जनता की सेवा की. अपने क्षेत्र के विकास कार्य के लिए वह भोपाल में रात दिन काम करते रहे और 5000 करोड रुपए के विकास कार्य क्षेत्र की जनता को समर्पित किए हैं. बालाघाट जिले में एजुकेशन पोटेंशियल का गुण है. इसी कारण मैं बालाघाट को एजुकेशन हब के रूप में विकसित करने का प्लान बनाकर अनेक प्रस्ताव भेजें है. अपने कार्यकाल में मैंने बालाघाट को एजुकेशन हब बनाने के लिए आयुर्वैदिक कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर महाविद्यालय का यूनिवर्सिटी में उन्नयन, सैनिक स्कूल की स्थापना, 50 बेड हॉस्पिटल धापेवाड़ा, आयुर्वेद रिसर्च सेंटर परसवाड़ा और हट्टा कॉलेज प्रारंभ करवाना, लामता कॉलेज भवन एवं एमएससी कक्षाओं का संचालन भोज मुक्त अध्ययन केंद्र प्रारंभ करवाना, परसवाड़ा कॉलेज एमएससी कक्षाओं का संचालन एवं एक अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय की स्थापना का प्रस्ताव सरकार को भेजा है. समय के साथ सभी काम स्वीकृत होंगे. जरूरत पड़ने पर दिल्ली के केंद्र सरकार के खजाने से पैसा लेकर आएंगे. मुझे इस बात का हर्ष है कि बालाघाट जिले के बच्चों को आयुर्वेद की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. साथ ही प्राइवेट कॉलेज की भारी भरकम फीस से भी निजात मिलेगी. जिस क्षेत्र में महाविद्यालय की स्थापना होगी. उसके आसपास का पूरा क्षेत्र विकसित हो जाएगा. मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे द्वारा स्वीकृत कराए गए कार्यों से जनता के बच्चों का भविष्य संवरेगा.

श्री कावरे ने कहा कि पद आते जाते रहते हैं पर सेवा कार्य में जुटे रहना हमने अपने महापुरुषों से सीखा है. मैंने अपने कार्यकाल में भरकस सेवा एवं विकास कार्य किया है. उन्होंने बताया कि सालेटेका और मंगोली में जमीन देख ली गई है. जल्द ही जमीन चिन्हित कर आवंटित कर ली जावेगी. आयुर्वैदिक कॉलेज को बालाघाट के लिए बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है.  


Web Title : CABINET APPROVES AYURVEDIC COLLEGE PROPOSAL OF FORMER MINISTER KAVRE