सीएचएमओ कार्यालय परिसर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण, गुजरी की ओर जाने वाली सड़क का अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर ने 22 दिसंबर को रानी अवंतीबाई चौक के समीप स्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया और वहां पर बनने वाले जीएनएम छात्रावास के संबंध में चर्चा की. इस दौरान उन्होंने गुजरी की ओर जाने वाली सड़क और सप्तऋषि काम्प्लेक्स में दुकानदारों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये. निरीक्षण के दौरान मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री एल. आर. कुसरे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे, तहसीलदार रामबाबू देवांगन, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सतीश मटसेनिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

10. 52 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा जीएनएम छात्रावास एवं प्रशिक्षण केन्द्र

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय परिसर बालाघाट के पुराने एवं जर्जर हो चुके अनुपयोगी भवनों को तोड़ कर उनके स्थान पर 240 बेड का जीएनएम छात्रावास बनाया जा रहा है. इसके साथ ही चर्च के सामने स्थित पुराने आबकारी कार्यालय के स्थान पर जीएनएम प्रशिक्षण केन्द्र बनाया जा रहा है. इसन भवनों के निर्माण के लिए मध्यप्रदेश हाउसिंग बोर्ड को एजेंसी बनाया गया है. जीएनएम छात्रावास एवं प्रशिक्षण केन्द्र के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 10 करोड़ 52 लाख रुपये की प्रशासकीय मंजूरी दी गई है.

कलेक्टर श्री आर्य ने सप्तऋषि काम्प्लेक्स में अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले दुकानदारों से कहा कि वे शीघ्र अपनी दुकानों को हटाकर गुजरी की ओर जाने वाली सड़क के दूसरी ओर शिफ्ट कर लें. सप्तऋषि काम्प्लेक्स में किसी भी तरह की कोई दुकान नहीं लगेगी. उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि वे गुजरी की ओर जाने वाली सड़क की निर्धारित सीमा के बाद तार की फेंसिंग करायें.

इस दौरान उन्होंने खाद्य सुरक्षा कार्यालय एवं कोविड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने कार्यालय को साफ-सुथरा, व्यवस्थित एवं आकर्षक बनायें. कोविड कंट्रोल सेंटर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि कोरोना पॉजिटिव पाये गये 60 वर्ष से अधिक की आयु के मरीजों को होम आईसोलेशन में नहीं रखना है. होम आईसोलेशन के मरीजों की ठीक से मानीटरिंग नहीं करने वाले खंड चिकित्सा अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये.


Web Title : COLLECTOR OF CHMO OFFICE PREMISES INSPECTS, DIRECTS REMOVAL OF ENCROACHMENT OF ROAD LEADING TO GUJRI