सीएचएमओ से मिलकर भ्रष्टाचारियो ने परसवाड़ा अस्पताल के कायाकल्प अभियान में की अनियमितता-मधु भगत, विधानसभा में उठेगा अस्पताल के कायाकल्प अभियान का मुद्दा

बालाघाट. परसवाड़ा कायाकल्प अभियान में भ्रष्टाचार को लेकर पहले भी सवाल खड़े होते रहे है लेकिन अबकी बार कायाकल्प अभियान में भ्रष्टाचार का आरोप सीधे क्षेत्रीय विधायक मधु भगत ने लगाया है. उनका आरोप है कि सीएचएमो के साथ मिलकर भ्रष्टाचारियों ने कायाकल्प अभियान में जमकर अनियमितता की है.  दरअसल, गत दिवस परसवाड़ा अस्पताल के प्रसव वार्ड में शार्ट सर्किट से हुई आगजनी की घटना के बाद 17 मई को परसवाड़ा विधायक मधु भगत अस्पताल में घटना का निरीक्षण करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने पत्रकारो के चर्चा करते हुए कहा कि परसवाड़ा अस्पताल के कायाकल्प अभियान में हुई आर्थिक अनियमितता का मामला विधानसभा में उठाया जाएगा.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसवाड़ा के प्रसूति वार्ड में शॉर्ट सर्किट से हुई आगजनी के चलते लाखों रूपए का सामान जलकर खाक हो गया है.   जिसका निरीक्षण करने पहुंचे विधायक मधु भगत ने, अस्पताल के सभी अधिकारी, कर्मचारियों से घटना के संदर्भ में जानकारी ली. वहीं अन्य सभी वार्डों की व्यवस्थाओं को भी देखा. यहां मरीज से चर्चा कर उन्हें होने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर शीघ्र ही अवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने के निर्देश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसवाड़ा के अधिकारियों को दिए.  इस दौरान विधायक मधु भगत ने जिले के स्वास्थ्य प्रबंधन को दोषी ठहराते हुए कहा कि बीते कुछ दिनों से लगातार उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रही अनियमितताओं के संदर्भ में शिकायतें मिल रही थी.   जिसके चलते बीते बुधवार को ही यहां पर मेरे द्वारा निरीक्षण किया गया था. निरीक्षण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसवाड़ा में 20 स्तरीय अस्पताल में सभी बिस्तरों का गायब होना, एक वर्ष से यहां पर रखे हुए जनरेटर एवं 65 लाख रुपए की लागत से लगाए गए सोलर पैनल तथा 18 लाखों रुपए की लागत से लगाए गए विद्युतीकरण एवं अस्पताल के सीलिंग कार्य सहित कई तरह की अनियमितताएं देखने मिली थी. उन्होंने मीडिया को बताया था, कि सीएमएचओ द्वारा यहां पर भ्रष्टाचारियों के साथ मिलकर अनियमितताएं की जा रही है और मेरे निरीक्षण के दूसरे दिन ही अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. उन्होंने  विधानसभा चुनाव के पूर्व सतपुड़ा भवन में रखी कई तरह की फाइलों के जलने की घटना की तरह ही इस घटना को बताते हुए कहा कि मेरे निरीक्षण के पश्चात शॉर्ट सर्किट से लाखों का नुकसान हो गया है. उन्होंने कहा कि सीएचएमओ के साथ  कर्मचारी भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे है.  

उन्होंने कहा कि बीपीएम के परसवाड़ा अस्पताल में अनुपस्थित होने के बावजूद भी जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उसके साथ सांठगांठ करके उनका वेतन निकाला जा रहा है, जो जनता के पैसे का दुरूपयोग है. इस तरह से सीएमएचओ द्वारा यहां के भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है. जिसकी आवाज सड़क से सदन तक आवाज उठाकर जांच कराई जाएगी.  विधायक भगत ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि यहां पर बीते वर्षों में जो भी कायाकल्प के दौरान कार्य किया गया है. उसमें ठेकेदारों, सीएमएचओ और अस्पताल के जिम्मेदारों द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया है. जिसकी जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि मुख्यालय परसवाड़ा में एक साल से जनरेटर बंद पड़े है. 65 लाख रूपए की राशि से लगाए गए सोलर पैनल का औचित्य नजर नहीं आ रहा है. 18 लाख रुपए की राशि से किया गया विद्युतीकरण  में समस्या आ रही है और 18 लाख रुपए की राशि से लगाए गए पेवर ब्लॉक सहित 20 स्तरीय अस्पताल में के कायाकल्प मंे जमकर भ्रष्टाचार किया गया है. जिसकी विधानसभा में आवाज उठाकर जांच कराई जाएगी.


Web Title : THE CORRUPT MET THE CHMO AND MADE IRREGULARITIES IN THE REJUVENATION CAMPAIGN OF PARASWADA HOSPITAL MADHU BHAGAT,