महामृत्युंजयघाट से जागपुर तक वैनगंगा नदी पर पुल निर्माण का आयोग अध्यक्ष ने किया भूमिपूजन, बालाघाट और वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र की जनता को होगा सीधा लाभ-बिसेन

बालाघाट. लक्ष्य में पहुंचे बिना पथिक विश्राम कैसा.. इस वाक्य से अपने उद्बोधन की शुरुआत करते हुए पूर्व मंत्री, सांसद, राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि, मां वैनगंगा के पावन तट पर एक और उच्च स्तरीय पुल निर्माण की स्वीकृति जिले को मिलना सराहनीय कदम है. यह सब भाजपा के जनप्रतिनिधियों और सरकार की अमूल्य देन है. श्री बिसेन ने कहा अभी कुम्हारी से धपेरा मार्ग पर एक विशाल पुल का कार्य जारी है. जो आगामी जून माह में बनकर तैयार हो जाएगा. उपरांत यहां से सैकड़ों गांव की सैकड़ों गांवों की आवाजाही प्रारंभ हो जाएगी.  

इस भूमिपूजन कार्यक्रम में आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, वारासिवनी पूर्व विधायक डॉ योगेंद्र निर्मल, भाजपा जिला महामंत्री मौसम बिसेन, जिला उपाध्यक्ष सत्यनारायण भुरु अग्रवाल, संजय खंडेलवाल, दिलीप चौरसिया, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत सिंह ठाकुर, वरिष्ठ नेता राजेश पाठक, उपाध्यक्ष योगेश बिसेन, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अनिल धुवारे, जिला कोषाध्यक्ष किरण भाई त्रिवेदी, निरंजन बिसेन उपस्थित थे. भूमि पूजन कार्यक्रम की शुरुआत पूजा अर्चन, मातृभूमि की पुष्पांजलि और शिलालेख का अनावरण कर किया गया. आयोजन का सफल मंच संचालन सुरजीत सिंह ठाकुर ने किया. वही नगर पालिका परिषद बालाघाट पूर्व अध्यक्ष अनिल धुवारे ने आभार माना.  

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री बिसेन ने कहा कि बालाघाट मोक्षधाम से जागपुर मार्ग पर पुल निर्माण की स्वीकृति लंबे इंतजार के बाद मिली. जिसके लिए हम वारासिवनी क्षेत्र के तत्कालीन विधायक डॉ. योगेंद्र निर्मल के साथ निरंतर प्रयासरत थे. जिसे अब जाकर सफलता मिली है. इस पुल के निर्माण हो जाने से बालाघाट वारासिवनी क्षेत्र के हजारों लोगों को सीधा लाभ होगा. उन्होंने कहा इसी तरह निकट भविष्य में और बड़ी नव सौगातें बालाघाट, वारासिवनी और संपूर्ण जिले को जन सहयोग से मिलेगी.  

दिसम्बर मंे लालबर्रा में वृद्ध निः शुल्क स्वास्थ्य शिविर
आयोग अध्यक्ष श्री बिसेन ने कहा कि आगामी समय में देश के प्रसिद्ध कथावाचक पं प्रदीप मिश्रा जीके आगमन की तैयारियों को लेकर कथा स्थल का जायजा लिया. साथ ही उन्होंने कहा, हमारा जन संकल्प है कि हम पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से भागवत कथा का श्रावण कर पुण्य लाभ अर्जित करेंगे. श्री विशन जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दिसंबर में लालबर्रा में एक वृद्ध निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन सेवा ही संकल्प महा अभियान के तहत किया गया है. जहां मरीजों को दवाइयां, भोजन इत्यादि की निःशुल्क सुविधा प्रदान की जायेगी. उन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों से जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ शिविर में पहुंचाकर अधिक से अधिक लाभ दिलवाए जाने का आग्रह किया.
जनार्दन का भरपूर सहयोग और आशीर्वाद मिला-निर्मल
पूर्व विधायक डॉ. योगेंद्र निर्मल ने कहा कि बालाघाट से जागपुर मार्ग में वैनगंगा नदी पर स्वीकृत उच्च स्तरीय पुल निर्माण कार्य की स्वीकृति काफी संघर्षों के बाद मिली है. इस पुल के निर्माण हो जाने के बाद दोनों ही क्षेत्र में निश्चित ही विकास की गंगा बहेगी. यह सब कुछ संभव शिवराज जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के बदौलत. डॉ. निर्मल ने आगे कहा इस पुल को स्वीकृत करवाने में भाऊ का अहम योगदान रहा. हम भाऊ के प्रयासों का अभिनंदन करते हैं. यहां उन्होंने वारासिवनी विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्धजनों की ओर से भाऊ का आभार हैं.  

Web Title : COMMISSION CHAIRMAN PERFORMS BHOOMIPUJAN OF BRIDGE OVER WAINGANGA RIVER FROM MAHAMRITYUNJAYGHAT TO JAGPUR, PEOPLE OF BALAGHAT AND VARASEONI ASSEMBLY CONSTITUENCIES WILL GET DIRECT BENEFIT BISEN