हाथरस की घटना को लेकर कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने फूंका मोदी और योगी सरकार का पुतला

बालाघाट. यूपी के हाथरस में वाल्मिकी समाज की युवती के साथ विभत्स तरीके से दुष्कर्म के बाद मौत और उसकी अंत्येष्टी में की गई जल्दबाजी को लेकर यूपी सरकार विपक्षियों के निशाने में है, गत दिनों हाथरस में पीड़िता के परिवारजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ के साथ की गई घटना ने आग में तेल डालने का काम किया है, जिसके बाद कांग्रेस हमलावर हो गई.  

पूरे देश सहित जिले में इसका तीव्र विरोध देखने को मिल रहा है. 2 अक्टूबर को अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती पर दलित विरोधी और दुष्कर्मियों को संरक्षण देने वाली यूपी के योगी आदित्यनाथ की सरकार और लगातार यूपी में घट रही घटनाओं पर मौन बैठे प्रधानमंत्री के खिलाफ कांग्रेसियो का गुस्सा सड़क पर दिखाई दिया. जहां सुबह लगभग 11 बजे युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज, जिलाध्यक्ष रिकाब मिश्रा और एनएसयूआई जिलाघ्यक्ष दयाल वासनिक के नेतृत्व में आंबेडकर चौक में मोदी और योगी सरकार का पुतला दहन किया. वहीं दोपहर लगभग 2 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्रीजी की जयंती मनाने के बाद जिला कांग्रेस कार्यालय के सामने योगी ओर मोदी सरकार का पुतला दहन किया.  

हालांकि दोनो ही जगह पुतला दहन की कोशिश कर रहे कांग्रेसियों की पुतला दहन को रोकने के दौरान पुलिस से मामुली धक्कामुक्की भी हुई, बावजूद इसके कांग्रेसियों ने पुतला दहन किया और योगी एवं मोदी सरकार के खिलाफ दलितों का उत्पीड़न, दुष्कर्मियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों ने कहा कि हाथरस की घटना पूरे उत्तर प्रदेश के लिए नहीं पूरे भारत देश के लिए शर्मसार घटना है. एक तरफ जहां मोदी सरकार अपने नुमाईदों को वाय प्लस सिक्योरिटी देने का काम कर रही है वही दूसरी ओर दलित जनता उत्पीड़न और प्रताड़ना का शिकार हो रही है, जिसकी सुरक्षा अब भगवान भरोसे है. यूपी सरकार में हो रहे दलितों पर अत्याचार को देखने के बाद जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नेता राहुल गांधी, पीड़ित परिवार से मिलने गए तो योगी और मोदी सरकार के ईशारे पर राहुल गांधी के साथ धक्कामुक्की की गई.  

इस दौरान कांग्रेस नेत्री कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, युवा कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज, श्रीमती अंजु जायसवाल, श्रीमती दुर्गा कसार, विशाल बिसेन, संतोष जैन, अल्लारक्खा, श्याम पंजवानी, अनिल कसार, राधेलाल कसार, चीनु राव, शेषराम राहंगडाले, अनूपसिंह बैस, नीटु कौशल, जीतु बर्वे, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रिकाब मिश्रा, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष दयाल वासनिक, उपाध्यक्ष गौरव नागपुरे, एनएसयूआई उपाध्यक्ष दिलीप जाधव, नगर अध्यक्ष दीपक जाधव, एनएसयूआई महासचिव कैलाश पंचेश्वर, एनएसयूआई ब्लॉक अध्यक्ष जीतू माहुले, शशांक पंचभावे, महाविद्यालय प्रभारी शुभम गुप्ता, शिबू विश्वकर्मा, विधानसभा अध्यक्ष कटंगी सागर कटौते, परसवाड़ा एनएसयूआई ऋषि मिश्रा सहित कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे.


Web Title : CONGRESS, YOUTH CONGRESS AND NCUI TAKE UP STATUE OF PHUKA MODI AND YOGI GOVERNMENT OVER HATHRAS INCIDENT

Post Tags:

Congress