लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को पार्षद ने बांटे प्रमाण पत्र, केन्द्र में बिजली की व्यवस्था बनाने सीएमओ से की चर्चा

कटंगी. एकीकृत महिला एवं बाल विकास विभाग विकासखंड कटंगी द्वारा शहर के वार्ड क्रंमाक 11 परसाड़ीटोला की आंगनवाड़ी केन्द्र में मंगलवार को स्तनपान सप्ताह के आयोजन के अवसर पर सरकार की महत्वकांक्षी लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को एक लघु समारोह का आयोजन कर प्रमाण पत्र वितरण किये गये.

नवनिर्वाचित पार्षद मनीष चौकसे की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर एनएम निरूपमा वारके, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ममता नायक, आशा कार्यकर्ता मनीषा बांगड़े, सहायिका नूतन मेश्राम उपस्थित थी. कार्यक्रम की शुरूआत में सरस्वती पूजन किया गया. जिसके पश्चात हितग्राही वंशिका शीला प्रदीप कोसरे, भाव्या उषा रविन्द्र सेन्दरे, अन्नया चमन मनीष नारबोदे, मनशवी सारबती संतराम खरे, मिष्टी हंसकला निलेश खरे, दिव्यांशी संगीता राजेश, खनक तुलसी मनीष राउत, हीर निशा आशीष बरले को प्रमाण पत्र वितरित किए गए एवं दस्तक अभियान के तहत विटामिन ए की दवा पिलाई गई तथा टीकाकरण किया गया.

समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, सुकन्या योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना के संबंध में जानकारी दी गई तथा मौसमी बिमारियों से बचाव के बारे में बताया गया. इसके अलावा गर्भवती महिलाओं को साफ-सफाई के बारे में बताया गया. नवनिर्वाचित पार्षद ने हितग्राहियों से चर्चा करते हुए उनका कुशलक्षेम जाना तथा किसी तरह की कोई समस्या हो तो अवगत कराने के लिए कहा.

समारोह के दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने बताया कि वर्ष 2014 से आंगनवाड़ी भवन का निर्माण किया गया है मगर, अब तक केन्द्र में बिजली की व्यवस्था नहीं की गई है. जिस पर पार्षद मनीष चौकसे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी भरत गजबे से दूरभाष पर चर्चा कर उन्हें इस समस्या से अवगत कराया. सीएमओ ने 2 दिनों के भीतर व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया है. बता दें कि केन्द्र में बिजली नहीं होने से बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के दिनों में बच्चे पसीने से लथपथ हो जाते है. केन्द्र में सिलिंग फैन रखे हुए है, पंरतु बिजली नहीं होने की वजह से यह पंखे सिर्फ केन्द्र की शोभा बढ़ा रहे है.


Web Title : COUNCILLOR DISTRIBUTES CERTIFICATES TO BENEFICIARIES OF LADLI LAXMI YOJANA, DISCUSSES WITH CMO TO MAKE POWER ARRANGEMENTS AT CENTRE