महिला पक्षकार ने की अधिवक्ता से मारपीट, अधिवक्ताओं ने की एसपी और कोतवाली में शिकायत, जाहिर किया आक्रोश

बालाघाट. बालाघाट न्यायालय के कुटुंब न्यायालय मंे चल रहे भरण-पोषण मामले में महिला पक्षकार द्वारा पति की महिला अधिवक्ता के साथ अभद्रता और मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. जिस पर अधिवक्ताओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए महिला के खिलाफ एसपी कार्यालय और कोतवाली में शिकायत की है. हालांकि यह घटना गत 26 अप्रैल की शाम की है, जिस पर 27 अप्रैल को पीड़ित महिला अधिवक्ता के साथ अधिवक्ताओं का आक्रोश सामने दिखाई दिया.

बताया जाता है कि नगरीय क्षेत्र के  वार्ड क्रमांक 13 साईं नगर बूढ़ी की महिला दीप्ति सिसोदिया के तलाक का प्रकरण न्यायालय में चल रहा है. प्रकरण में दोनों पक्षों को समझाइश देने के लिए 26 अप्रैल को न्यायाधीश कुटुंब न्यायालय बालाघाट में पेशी थी. इस प्रकरण में इसके पूर्व उक्त महिला के भरण-पोषण के लिए अलग-अलग खाना खर्चा बना था. जिसमें महिला के पति की ओर से पैरवी कर रही महिला अधिवक्ता ने माननीय न्यायालय से निवेदन करते हुए प्रकरणो में खर्च अलग-अलग नहीं देने एवं एक ही प्रकरण में खर्च देने के आदेश को रखने का अनुरोध किया था. जिससे महिला दीप्ति सिसोदिया ने महिला अधिवक्ता से द्वेष रखते हुए उससे इस प्रकरण में पैरवी नही करने का दबाव बनाते रही. जिसके चलते महिला ने पहले अधिवक्ता से दूरभाष पर अभद्रता की और गत 26 अप्रैल की शाम, जब महिला अधिवक्ता चुनेश्वरी बिसेन, बालाघाट न्यायालय से वापस लौट रही थी तभी उक्त महिला ने मारपीट की. जिसको लेकर अधिवक्ताओं में खासा आक्रोश है.  

जिसको लेकर जिला अधिवक्ता संघ के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक और कोतवाली थाना में महिला अधिवक्ता से, अभद्रता करने वाली महिला पर शिकायत दर्ज किए जाने की मांग अधिवक्ताओं ने की. जिला अधिवक्ता संघ ने कहा कि ऐसी घटनायें बर्दाश्त नहीं की जायेगी और महिला पर मामला दर्ज किया जाये.  पुलिस अधीक्षक से की गई शिकायत में वारासिवनी निवासी महिला अधिवक्ता चुनेश्वरी बिसेन ने बताया कि वह प्रतिदिन वारासिवनी से बालाघाट आना जाना करती है. न्यायालय में अधिवक्ता के रूप में 15 वर्षों से कार्य कर रही है एवं उनके द्वारा प्रकरणों की पैरवी की जाती है.  अधिवक्ता चुनेश्वरी बिसेन ने बताया कि कोर्ट में चल रहे प्रकरण के लिए पेशी नियत थी इस दौरान कोर्ट परिसर से बाहर निकलने पर दीप्ति सिसोदिया बालाघाट द्वारा उनके साथ अभद्रता कर मारपीट की गई. जिसकी शिकायत थाना कोतवाली बालाघाट में की गई है एवं दंडात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग की है.   

Web Title : WOMAN PARTY ASSAULTS ADVOCATE, ADVOCATES COMPLAIN TO SP AND KOTWALI, EXPRESS ANGER