कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान: 354 केन्द्रों पर 85 हजार लोगों को लगाया जायेगा टीका

बालाघाट. कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगाने का 100 प्रतिशत लक्ष्य माह दिसंबर के अंत तक प्राप्त करने के लिए प्रदेश में 24 नवम्बर को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा. बालाघाट जिले में इस महाअभियान के लिए कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है.

कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने जिले की जनता से अपील की है कि वे कोविड वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे डोज का 100 प्रतिशत लक्ष्य माह दिसंबर में प्राप्त करने में सहयोग प्रदान करें और जागरूकता का परिचय दें. जिन लोगों को कोविड वैक्सीन का प्रथम डोज लग चुका है वे नियत दिनों के बाद दूसरा डोज अवश्य लगवायें और 24 नवंबर को अपने निकटवर्ती टीकाकरण केन्द्र पर जाकर कोविड वैक्सीन का टीका अवश्य लगवायें. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन के दोनो डोज लगाना अनिवार्य है. कोविड वैक्सीन टीकाकरण ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र रास्ता है. सभी लोग इस बात का ध्यान रखें कि उनके परिवार एवं पास पड़ोस के 18 वर्ष से अधिक की आयु के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन के दोनो डोज लग जायें. यदि कोई व्यक्ति कोविड वैक्सीन का टीका लगाने से छूट गया हो तो उसे टीका लगाने के लिए टीकाकरण केन्द्र पर लायें.

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप ने बताया कि 24 नवंबर के कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले में कुल 354 टीकाकरण केन्द्र बनाये गये है. इन केन्द्रों पर 85 हजार लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने लोगों को प्रेरित करने की जिम्मेदारी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पदस्थ सभी विभागों के मैदानी अमले को दी गई है. उन्हें ड्यू लिस्ट प्रदान कर छूट गये लोगों से संपर्क कर टीकाकरण केन्द्र तक लाने कहा गया है. इसके अलावा दूसरी डोज लगवाने के पात्र व्यक्तियों से मोबाइल फोन पर संपर्क कर उन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.


Web Title : COVID VACCINE VACCINATION CAMPAIGN: 85,000 PEOPLE TO BE VACCINATED AT 354 CENTRES