15 दिनों से जले ट्रांसफार्मर की विभाग नहीं ले रहा कोई सुध,सिंचाई के लिए परेशान किसान

लालबर्रा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम जाम(टोला) का मामला, पानी के आभाव में सुख रहा रोपा

लालबर्रा. एक ओर जहां देश का अन्नदाता अपनी फसलों के उचित दाम के लिए सड़क पर गिड़गिड़ा रहा है वहीं दूसरी ओर अब अपनी फसलों को बचाने सरकारी महकमें की लाफरवाही और मानसून की बेरुखी से जलती धूप के कारण सूखते रोपा को देख आंसू बहाने पर मजबुर दिखाई दे रहा है. ऐसा ही एक मामला हाल ही में प्रकाश में आया है. विधुत वितरण केंद्र अमोली(लालबर्रा) अंतर्गत ग्राम जाम से सटे जामटोला में कृषि कार्य के लिए पानी देने के वास्ते दो वर्ष पूर्व प्रारंभ की गई एजीएल लाइन का ट्रंसफार्मर बीते 15 दिनों से जल गया है. जिसकी शिकायत क्षेत्रीय कृषकों द्वारा विधुत विभाग को करने के बाद भी विभागीय तौर पर उक्त जले ट्रांसफार्मर को बदलकर नया ट्रांसफार्मर अब तलक नहीं लगाया जाना जहां अन्नदाता किसानों से कोई रंजिश निभाता नजर आ रहा तो कहीं सूखते रोपे को रोपने के पहले ही सूखने की बाट जोहते नजर आ रहा है.

मानसून की बेरुखी देख मोटर पंप से सिंचाई करना चाहते है किसान

जले ट्रांसफार्मर को लेकर क्षेत्रीय कृषकों ने चर्चा में बताया की बारिश नहीं होने के करण हमारे धान के रोपे व रोपे गये धान में पानी नहीं होने से रोपाई कार्य नहीं हो पा रहा है. फसलों को बचाने मोटर पंप से पानी दिए जाने का प्रयास किये जाने के लिए मोटर पंप की व्यवस्था की गई तो 15 दिनों के पहले ही ट्रांसफार्मर जल गया. जिसकी विधुत विभाग कोई सुध नहीं ले रहा है और हमारा रोपाई कार्य प्रभावित हो रहा है तो दूसरी ओर लगी फसल सूखने की कगार पर दिखाई दे रही है.

जल्द ही नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो होगा आंदोलन-धर्मेन्द्र धामडे

इस संबंध में जामटोला निवासी युवा समाजसेवी एवं कांग्रेसी नेता धर्मेंद्र धामडे ने चर्चा में बताया की यदि विधुत विभाग द्वारा शीघ्र ही नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया तो कृषकों के साथ जल्द ही विधुत विभाग के कार्यालय के सामने अपनी मांग को लेकर आंदोलन किया जायेगा. जिसका जिम्मेदार विधुत विभाग होगा.


Web Title : DEPARTMENT OF TRANSFORMERS BURNT FOR 15 DAYS NOT TAKING ANY FACILITY, FARMERS WORRIED ABOUT IRRIGATION