शहीद चंद्रशेखर आजादी की जयंती पर विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री का वितरण

बालाघाट. देश की आजादी में अपनी महान भूमिका का निर्वहन कर अजर-अमर हो जाने वाले महान क्रांतिकारी शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर आज समाजसेवी युवा राजा उत्कर्ष शुक्ला और युवा दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भानपुर में शासकीय प्राथमिक स्कूल की छात्र, छात्राओं को पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया. इस दौरान समाजसेवी युवा सागर राऊत, अंकित तिवारी, शिबु विश्वकर्मा सहित अन्य युवा मौजूद थे.

भानपुर शासकीय प्राथमिक शाला में शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती का आयोजन किया गया. जहां सर्वप्रथम शहीद चंद्रशेखर आजाद और मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया. शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाने के साथ ही उनकी जयंती पर एक नई पहल करते हुए युवाओं द्वारा विद्यार्थियों को पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया.  

समाजसेवी युवा राजा उत्कर्ष शुक्ला ने बताया कि हमारे देश में आजादी का जो बीज पंड़ित चंद्रशेखर आजाद तिवारी ने बोया था, आज वह विशाल भारत के रूप में फलफूल रहा है. उन्होंने बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि वह पंडित चंद्रशेखर आजादी की जीवनी को पढ़कर देश और समाज के प्रति निष्ठावान रहें. साथ ही उन्होने बच्चांे को पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताते हुए अधिकाधिक संख्या में पौधों को लगाकर उनके संरक्षण पर जोर दिया. युवा समाजसेवी दुर्गेश शर्मा ने कहा कि हमें शहीद चंद्रशेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा लेने की आवश्यकता है, जिस तरह उन्होंने आजादी का लक्ष्य लेकर काम किया ओर देश की आजादी को सफल किया उसी तरह विद्यार्थी यदि लक्ष्य को साधकर आगे बढ़ते है तो निश्चित ही उन्हें सफलता मिलती है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता को बनाये रखने बच्चे अपने आसपास के परिसर को साफ करें और लोगों को स्वच्छता का संदेश दे. समाजसेवी युवाओं द्वारा भानपुर प्राथमिक स्कूल के आधा सैकड़ा से ज्यादा छात्र, छात्राओं को पेन, काफी के साथ फल और मिठाई का वितरण भी किया.  


Web Title : DISTRIBUTION OF TEXT MATERIAL TO STUDENTS ON BIRTH ANNIVERSARY OF SHAHEED CHANDRASEKHAR AZADI