जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में 30 नीम के पौधों का रोपण, वार्ड नं. 27 में पौधारोपण और ऑक्सीजन मशीन का वितरण 23 को

बालाघाट. जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा नगरीय क्षेत्र में ऑक्सीजन देने वाले औषधीयुक्त नीम के पौधों को चरणबद्व कार्यक्रम के तहत शहर के सभी वार्डो सहित प्रमुख स्थलो में लगाने का कार्य किया जा रहा है. एक माह तक चलने वाले इस पौधारोपण कार्यक्रम के तहत 22 जुलाई को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर दीपक आर्य, पूर्व नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी, भाजपा कोषाध्यक्ष किरणभाई त्रिवेदी, भाजपा नगर अध्यक्ष सुरजीतसिंह ठाकुर, संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार की मौजूदगी में 30 नीम के पौधों का रोपण किया गया. इस दौरान कलेक्टर दीपक आर्य ने ऑक्सीजन प्रदाय करने वाले और औषधीय गुणों से पूर्ण रोपित किये गये नीम के पौधों का संरक्षण का विश्वास दिलाया.  

इस दौरान पूर्व नपाध्यक्ष रमे रंगलानी ने कहा कि पौधे जब पेड़ बन जाते है तो उनसे हमें स्वाभाविक और प्राकृतिक ऑक्सीजन मिलती है. पेड़, ऑक्सीजन का बड़ा स्त्रोत होते है, क्योंकि बिना ऑक्सीजन जीवन शून्य है. जिसकी महत्ता हमने कोरोना कॉल में महसुस की. जिला थोक सब्जी विक्रेता की ऑक्सीजन देने वाले और औषधीय गुणों से पूर्ण नीम के पौधो का रोपण एक अच्छी और रचनात्मक पहल है. जिसके लिए सभी को आगे आना चाहिये. संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने जो नगरीय क्षेत्र में नीम के पौधों को लगाने का जो बीड़ा उठाया है, वह सराहनीय है, हमें पौधो को लगाने के साथ ही उसके पेड़ बनते तक संरक्षण करने की आवश्यकता है.

संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि आज कलेक्ट्रेट परिसर में 30 नीम के पौधों का रोपण कलेक्टर दीपक आर्य और भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताआंे की उपस्थिति में किया गया. नगर को ग्रीन शहर बनाने प्रतिबद्वता के साथ 11 जुलाई से चरणबद्व कार्यक्रम के तहत पौधारोपण अभियान चला रहा है. जिसके तहत नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 29 से नीम के पौधारोपण की शुरूआत की गई थी. जिसमें अब तक नगरीय क्षेत्र के तीन वार्डो वार्ड क्रमांक 30 और वार्ड क्रमांक 33 मंे नीम का पौधो का रोपण कर वार्डवासियों को उसकी सुरक्षा और संरक्षण का संकल्प दिलाया गया है. इसके अलावा आईजी के. पी. व्यंकटेश्वर राव, तहसीलदार रामबाबु देवांगन और मीडिया संस्थानो के प्रमुखों को नीम के पौधे भेंट कर उन्हें पौधोरोपण को बढ़ावा देने का अनुरोध किया है. नगरीय क्षेत्र में निरंतर जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ ऑक्सीजन प्रदाय करने वाले औषधीय गुणों से पूर्ण नीम के पौधों के रोपण के साथ ही उनके संरक्षण को लेकर भी कृत संकल्पित है, जिसको लेकर संघ के माध्यम से लगाये गये पौधों की मॉनिटरिंग भी की जा रही है.  

भाजपा कोषाध्यक्ष किरण भाई त्रिवेदी ने कहा कि जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ द्वारा निरंतर पौधारोपण किया जा रहा है. खास बात यह है कि सारे पौधे नीम के लगाये जा रहे है, जो बहुतायत में ऑक्सीजन देता है और औषधीयुक्त भी है, जिसकी कमी के चलते उन्हें छत्तीसगढ़ से बुलवाकर लगाया जा रहा है, जो सराहनीय है. हम सभी इसकी सुरक्षा का संकल्प ले और पौधे, पेड़ बने, यही अपेक्षा है ताकि लोगों को प्राकृतिक ऑक्सीजन मिलती रहे.

महिला नेत्री श्रीमती सुनीता सेवईवार ने पौधारोपण कार्यकम में सहयोग के लिए कलेक्टर दीपक आर्य और सभी लोगो का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सहयोग से ही हमारा पौधारोपण अभियान निरंतर चल रहा है, ताकि आने वाली पीढ़ी हरियाली से महरूम न रहे और उसे पेड़ो से प्राकृतिक ऑक्सीजन मिल सके.

आज वार्ड क्रमांक 27 में होगा पौधारोपण और ऑक्सीजन मशीन का वितरण

जिला थोक सब्जी विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने बताया कि आज 23 जुलाई को नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 27 स्नेह नगर में प्रदेश शासन के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे एवं भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में नीम के पौधों का रोपण किया जायेगा. इसके साथ ही ऑक्सीजन मशीनो का वितरण डॉ. को किया जायेगा, जिन्होंने कोरोना कॉल में ग्रामीण क्षेत्रो में बेहतर सेवा प्रदान की थी.  

कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण में यह रहे उपस्थित

कलेक्ट्रेट परिसर में किये गये नीम के पौधे के पौधारोपण कार्यक्रम में गोपाल आडवानी, राजेश लिल्हारे, रामलाल बिसेन, युनुस खान (पप्पाभाई), संतोष धुवारे, वकील वाधवा, योगेश बिसेन, सुमित चौरे, ऋषभ भाटिया, राजेश गंगवानी, संजु वराड़े, सचिन चौधरी, सोहेल खान, तौसीब, अंकित यादव, सुनील राऊत, देवेन्द्र तिवारी, श्रीमती सुनीता सेवईवार, सपना तिवारी, पूनम कोल्हे, श्वेता शर्मा, आरती झारिया, बरखा नाग सहित अन्य पर्यावरणप्रेमी उपस्थित थे.

Web Title : DISTRICT WHOLESALE VEGETABLE VENDORS ASSOCIATION PLANTS 30 NEEM PLANTS IN COLLECTORATE PREMISES, WARD NO. DISTRIBUTION OF PLANTATION AND OXYGEN MACHINE IN 27 TO 23