3 साल बाद भी बिजली के खंबो पर नहीं लग सकी केबल लाईन,शहरी क्षेत्र की स्थिति पर बिजली विभाग रो-रहा फंड का रोना

कटंगी. शहर के अर्जुननाला में 3 साल बाद भी विद्युत पोलों में केबल लाईन का विस्तार नहीं हो पाया है. मिली जानकारी अनुसार साल 2019 में अर्जुननाला के भीतर पुराने विद्युत पोलों को हटाकर नए विद्युत पोल में केबल का विस्तार करना था. जिसके लिए करीब 30 नये विद्युत पोल लगाए जा चुके है, किन्तु अब इस संबंध में सहायक अभियंता राजीव रंजन से चर्चा की गई तो उन्होनें बताया फंड के अभाव में कार्य अपूर्ण है. जब फंड आयेगा तभी कार्य पूर्ण हो पायेगा. ज्ञात हो अर्जुननाला में कई विद्युत पोल सड़क पर है, इन पोल से हमेशा ही हादसों का डर बना रहता है. सवाल तो यह है किसी भी कार्य के लिए पहले फंड तय किया जाता है और उसके बाद ही कार्य प्रांरभ होता है तो फिर बिजली विभाग ने आधे-अधूरे फंड के साथ अर्जुननाला में इस कार्य को कैसे शुरू कर दिया?

विदित हो कि शहरी क्षेत्र में बिजली व्यवस्था में सुधार करने एवं बिजली चोरी रोकने जैसे उद्देश्य से अलग-अलग योजनाओं के तहत बिजली व्यवस्था में बदलाव किया जा रहा था. इसी बदवाल के तहत अर्जुननाला में लोहे के तार की जगह अब प्लास्टिक केबल लगाए जाने थे, किन्तु 3 साल बाद भी यह कार्य अपूर्ण है. अर्जुननाला के लोग इस अपूर्ण कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों से भी मिले थे. बताया जा रहा है कि तब अधिकारियों ने शीघ्र ही कार्य पूर्ण करने का भरोसा भी दिया था, लेकिन आज तक कार्य अधूरा ही पड़ा है. गौरतलब हो कि विद्युत विभाग ने तया किया था कि ऐसे स्थान जहां पर पोल का डिस्टेंस कम हो या फिर संवेदनशील क्षेत्र हो उन चुनिंदा जगहों पर प्लास्टिक केबल लगाने का कार्य किया जाना है. जिसमें अर्जुननाला को शामिल किया गया था. पंरतु फंड ना होने की वजह से बिजली विभाग 3 साल से विद्युत पोलों में केबल का विस्तार नहीं कर पाया है.


Web Title : EVEN AFTER 3 YEARS, CABLE LINES COULD NOT BE INSTALLED ON ELECTRIC POLES, POWER DEPARTMENT CRIES OVER URBAN SITUATION