पूर्व जिला पंचायत सदस्य और पति गिरफ्तार, नाबालिग लड़की को बेचने के मामले में पुलिस ने कार्यवाही

बालाघाट. लामता थाना अंतर्गत मोतेगांव की एक नाबालिग लड़की को सिलाई सिखाने के बहाने ले जाकर बेचने के आरोप में घिरी पूर्व जिला पंचायत सदस्य मंजु उईके और उसके पति जमील कुरैशी को पुलिस ने राउंडअप कर लिया है. एसडीओपी सतीश साहु ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़िता और परिजनो की शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किये गये अपराध में आरोपी महिला और उसके पति को राउंडअप कर लिया गया है.

गौरतलब हो कि गत दिनों पीड़िता ने अपने माता-पिता के साथ लामता थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं आज 29 सितंबर को 

आरोपी महिला मंजु उईके और उसके पति जमील कुरैशी पर नाबालिक लडकी को बेचने के आरोप में कार्यवाही की मांग को लेकर  क्षेत्र की आदिवासी महिलाओं ने जिला पंचायत सदस्य स्मिता कंचन टेकाम के नेतृत्व में पुलिस को ज्ञापन सौंपा था. जिला पंचायत सदस्य श्रीमती स्मिता कंचन टेकाम एवं आदिवासी महिलाओ ने बताया कि लामता निवासी मंजू उइके एवं जमील कुरेशी के खिलाफ नाबालिक लड़की को सिलाई सिखाने एवं बहला फुसलाकर राजस्थान ले जाकर बेचने का मामला पंजीबद्ध किया गया. जिस पर लामता पुलिस आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने और कठोरात्मक कार्यवाही की मांग की गई है.

नाबालिक को बहला फुसलाकर सिलाई सीखाने के बहाने राजस्थान के जयपुर ले-जाकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य मंजू उइके और पति जमीन कुरैशी पर आरोप था कि उन्होंने उसका जबरन विवाह कराया है. जिसमे पूर्व जिला पंचायत सदस्य मंजु उइके, पति जमील कुरैशी और युवक मुकेश के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था. इधर मामला पंजीबद्ध होने के बाद आरोपी दोनों पति-पत्नि फरार हो गए थे लेकिन पुलिस की तत्परता से दोनों पति-पत्नी को पकड़ लिया गया. वहीं पुलिस आरोपी मुकेश की तलाश कर रही है.   इस मामले को महिला तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है, अनुमान लगाया जा रहा है कि नाबालिग को बहला फुसलाकर सिलाई सिखाने के बहाने राजस्थान में बेच दिया गया, और उसकी जबरन शादी करा दी गई. हालांकि खरीद फरोख्त के मामले पर पुलिस द्वारा कोई जानकारी नही दी गई है. पुलिस की माने तो अभी दो आरोपियों को राउंडअप कर लिया गया है, अग्रिम विवेचना जारी है.


Web Title : EX ZILA PANCHAYAT MEMBER, HUSBAND ARRESTED FOR SELLING MINOR GIRL